Bhiwani:मंगलवार की सुबह भिवानी शहर की एक दुकान में गीदड़ घुसने से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकान में घुसे जानवर को किसी ने भेड़ियां तो किसी ने गीदड़ बताया। दुकान में पशु घुसने की सूचना पर डायल 112 की टीम की मौके पर पहुंची, परंतु गीदड़ को बाहर निकालने में असफल रही। जिसके बाद गोरक्षकों की टीम मौके पर पहुंची तथा करीब एक घंटे की मशक्त के बाद गीदड़ को दुकान से बाहर निकाला। जिसके बाद दुकानदारों ने राहत की सांस ली। गीदड़ को सकुशल दुकान से बाहर निकालकर वाइल्ड लाइफ की टीम को सौंप दिया। इसके बाद गोरक्षा दल के सदस्यों ने लोगों से कहीं पर भी घायल जानवर या पशु दिखाई देने पर उन्हें सूचित करने का आह्वान किया, ताकि लोगों की सुरक्षा के साथ पशु या जानवर की जान की भी रक्षा की जा सके।

मालगोदाम रोड की दुकान में घुसा 

मंगलवार की सुबह भिवानी के मालगोदाम रोड की दुकान में सुबह एक गीदड़ घुस गया। जिसकी जानकारी तत्काल डायल 112 को दी गई। मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम अपने अथक प्रयासों के बावजूद गीदड़ को दुकान से बाहर निकालने में असफल रही। जिसके बाद गीदड़ को बाहर निकालने के लिए गोरक्षा दल के सदस्यों को बुलाया गया। जिन्होंने एक घंटे की कड़ी मशक्त के बाद गीदड़ को दुकान से सकुशल बाहर निकाला। टीम में गोरक्षा दल के प्रधान संजय परमार के नेतृत्व में गोसेवक गोलू, साहिल, विजय, आदी  तंवर, कुकी परमार, दिनेश शर्मा, विजय, कालिया मिस्त्री शामिल रहे।

एक नहीं कई फैक्टर 

नीलगाय, गीदड़ जैसे कई जानवरी जंगलों के अलावा खेतों में देखे जा सकते हैं। मौसम में हो रहे बदलाव व कम होते वन क्षेत्रों के कारण अक्सर गांवों में घुस जाते हैं। गीदड़ रास्ता भटकने के कारण शहर की तरफ आ गया तथा भीड़ को देखकर डर के कारण अपनी जान  /> बचाने के लिए शायद दुकान में घुस गया होगा। गार्ड राजेराम की अगुवाई में पहुंची वाइल्ड लाइन की टीम गीदड़ को अपने साथ लेकर वहां से रवाना हो गई।