Bhiwani: गांव बीरण निवासी अतूल के शव की बरामदगी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को डॉबर कॉलोनी इलाके में रोड जाम कर दिया। ग्रामीण रोड पर बैठ गए और वाहनों को रोकना आरंभ कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही डीएसपी व शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों से जाम हटाने के लिए कहा, लेकिन ग्रामीण शव मिलने तक रोड पर ही बैठे रहने की बात पर अड़ गए। दूसरी तरफ तीसरे दिन भी पुलिस व रोहतक से पहुंची एनडीआरएफ की टीम शव को तलाशती रही, लेकिन शाम तक मृतक अतूल का शव नहीं मिल पाया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

सुबह ही युवक के परिजन रोड पर बैठ गए

मंगलवार सुबह 11 बजे गांव बीरण व डॉबर कॉलोनी तथा शास्त्री नगर के लोग रोड पर उतर आए। महिला व पुरुष सड़क के बीच में बैठ गए। कुछ वाहनों को आड़ा तिरछा खड़ा करके वाहनों को रोकना आरंभ कर दिया। जाम लगने के कुछ देर बाद मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गई। जाम की सूचना मिलते ही सदर, सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही पुलिस उपाधीक्षक भी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने लोगों से जाम हटाने के लिए कहा, लेकिन ग्रामीण शव मिलने तक सड़क पर ही बैठे रहने की बात पर अड़ गए। बाद में पुलिस ने रोड जाम होने की वजह से वाहनों को दूसरे मार्गों से निकाला।

दोस्तों के साथ घुमने गया था अतूल 

बताते है कि चार फरवरी को दोपहर बाद अतूल अपने चार साथियों के साथ घुमने के लिए गया था। वे जुई नहर पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि अतूल जुई नहर के किनारे पर खड़ा था। उसी दिन हलकी बारिश भी हुई थी। जिसकी वजह से नहर के किनारे कीचड़ बना था और अतूल का पैर फिसल जाने से वह नहर में गिर गया। बाद में मृतक के दोस्तों ने इस बारे में परिजनों को जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद परिजन नहर पर पहुंचे और पुलिस व जिला प्रशासन को सूचित किया। चार फरवरी से जिला प्रशासन ने मृतक के शव की खोजबीन शुरू कर दी थी। जिला प्रशासन ने सोमवार को रोहतक से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया। मंगलवार को भी टीम पहुंची, लेकिन मृतक का शव नहीं मिला।

नहर का पानी कराया कम, फिर भी नहीं मिला शव

युवक के नहर में डूबने की सूचना के बाद सिंचाई विभाग ने जुई नहर में पानी कम करवा दिया। जिस वक्त युवक नहर में डूबा है, उस वक्त नहर में करीब 850 क्यूसेक के आसपास पानी बह रहा था। सूचना मिलते ही सिंचाई विभाग ने जुई नहर का पानी निगाना फीडर में छोड़ दिया। कुछ पानी बचा तो वह पानी जुई में बह रहा है। पानी कम होते ही रोहतक से पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने नहर में मृतक के शव की तलाश शुरू कर दी। लेकिन मृतक का शव नहीं मिला और ग्रामीण रोड पर ही बैठे रहे।