Bhupendra Hooda on Pran Pratistha: 22 जनवरी यानी सोमवार को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के दिग्गज नेताओं और साधु संतो को राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से न्योता भेजा गया है। न्योता मिलने के बाद काफी लोग शामिल होंगे। तो वहीं इस कार्यक्रम में कई राजनीतिक दलों ने शामिल न होने का फैसला किया है। इसको लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है। इस बीच प्राण प्रतिष्ठा के न्यौते पर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का बयान सामने आया है।

प्राण प्रतिष्ठा का न्योता न मिलने पर क्या बोले भूपेंद्र हुड्डा

दरअसल, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को मंदिर ट्रस्ट की ओर से न्योता नहीं दिया गया है। अब इस भूपेंद्र हुड्डा ने बयान दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि रामलला के भगवान राम के दर्शन हेतु उन्हें निमंत्रण की आवश्यकता भी नहीं हैं और न ही पार्टी राम से अलग है। उन्होंने कहा कि भगवान राम हम सबके हैं। प्राण प्रतिष्ठा के बाद हम राम के दर्शन करने जाएंगे।

दीपेंंद्र हुड्डा ने भी दिया था बयान 

वहीं, इससे पहले हरियाणा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी न्योता न मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि भगवान राम हम सबके अंदर बसते हैं, भगवान राम हम सभी के हैं। किसी एक के नहीं। राम मंदिर जाने के लिए किसी निमंत्रण की आवश्यकता नहीं होती। हम बिना निमंत्रण के ही अयोध्या जाएंगे, मैं पहले भी अयोध्या जा चुका हूं, मैंने पहले भी रामलला के दर्शन किए हैं। 

ये भी पढ़ें:- Shobhayatra: प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर पानीपत में निकलेगी शोभा यात्रा, CM मनोहर करेंगे राम रथ पर पुष्प वर्षा

16 जनवरी को अयोध्या गए थे दीपेंद्र हुड्डा

बता दें कि 16 जनवरी को दीपेंद्र हुड्डा अयोध्या में रामलला की पूजा-अर्चना करने गए थे। इस दौरान उन्होंने पवित्र सरयू नदी में स्नान किया और भगवान श्रीराम के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया था। इस दौरान वे हनुमानगढ़ी जाकर हनुमान जी के दर्शन भी किए थे। दीपेंद्र हुड्डा ने अयोध्या में मीडिया से बातचीत में कहा था कि वे 2005 में राजनीति में आए, तब से लेकर आज तक हजारों जनसभाएं, रैली कीं। हर रैली, सभा में मौजूद जनमानस का अभिवादन राम-राम से किया। हुड्डा ने कहा कि भगवान राम सबके हैं और करोड़ों लोगों के मन में बसते हैं।