Congress Press Conference: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने आज मंगलवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार अल्पमत में है। हमने पहले भी राज्यपाल को इस बारे में पत्र लिखा था और अब भी लिखेंगे। कहा यह भी जा रहा है कि बीजेपी और जेजेपी के दो विधायकों से इस्तीफा दिलवाया जाएगा। वहीं, हुड्डा ने कहा कि शांतिपूर्वक मतदान करने के लिए राज्य की जनता का मैं धन्यवाद करता हूं और साथ ही उनके फैसले का भी स्वागत करता हुं। उन्होंने ये भी कहा कि 10 सालों से नफरत का शासन रहा है। 

बीजेपी पर साधा निशाना

हुड्डा ने बीजेपी पर निशाना बनाते हुए कहा कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार अल्पमत में है। नैतिकता के आधार पर सीएम नायब सैनी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है इसलिए विधानसभा भंग होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 3 केंद्रीय मंत्री हरियाणा से बने हैं उनकी परफॉर्मेंस देखा जाएगा। हुड्डा ने कहा कि 36 बिरादरी की वोट कांग्रेस को मिली है।

हुड्डा ने मीडिया को बताया कि हरियाणा में कांग्रेस अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी के साथ हमारा गठबंधन राष्ट्र स्तर तक ही था और विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में तरह के गठबंधन की बात नहीं की गई है। हमारे गठबंधन सरकार को 47 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हैं,  जो कि पूरे देश में ये सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में हमें 46 सीटों पर बढ़त मिली है और बीजेपी का वोटिंग परसेंटेज घटा है। बीजेपी पहले 57.7 वोट प्रतिशत पर थी। जबकि हमारा 28.1 था और इस बार 29 परसेंट बढ़ा है।

Also Read: सीएम सिटी को मिला तोहफा,  25 साल बाद मनोहर लाल को मिली केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह 

प्लाॅट पर कब्जा देने का कर रहे ड्रामा

वहीं, इस प्रेस  कॉन्फ्रेंस  के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भी अपना बयान दिया, जिसमे उन्होंने कहा कि वह (बीजेपी) बार-बार पन्ना प्रमुख की बात कर रहे थे, लेकिन जनता ने उनके पन्ने ही फार कर रख दिए। राज्य के वर्तमान सीएम अपने गांव से हार गए हैं। लोकसभा का  रिजल्ट आते ही इनकी नींद भी उड़ गई थी।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने एक प्लाट नहीं दिया। जिस समय उन्हें प्लाट पर कब्जा देना था, तब रोक दिया और अब दो महीने बाद चुनाव होने हैं तो इन्होंने अपना ड्रामा शुरू कर दिया है। उन्होंने बीजेपी को निशाना बनाते हुए कहा कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव में किया उसी तरह विधानसभा में भी करेंगे। अब कांग्रेस सभी जिलों में कार्यक्रम करेगी। राज्य के हर एक जिले में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। 16 जून से सबसे पहला  सम्मेलन करनाल से शुरू किया जाएगा।