Logo
Bhupinder Hooda News: हरियाणा में इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 10 से 5 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है। इस बीच भूपेंद्र हुड्डा ने प्रेेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।   

Bhupinder Hooda Press Conference: लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने हरियाणा में इस बार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बीजेपी के किले को भेदने में कामयाब हो गई। प्रदेश में पार्टी के कुल 10 लोकसभा सीटों में से पांच सांसद चुुनाव जीतने में कामयाब गए। ऐसे में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने आज गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही बीजेपी पर निशाना साधा।

कांग्रेस के 20 प्रतिशत वोटों में हुआ इजाफा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों ने बहुत ही अच्छा चुनाव लड़ा। सभी सांसद अच्छे मार्जिन से चुनाव जीते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में कांग्रेस के वोट प्रतिशत में करीब 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है, तो वहीं बीजेपी का पहले 58 प्रतिशत वोट था।

जो कि अब घटकर 46 के आसपास पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि पिछली बार प्रदेश में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी। लेकिन इस बार पांच सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशियों को जीत मिली है। उन्होंने कहा कि साफ संकेत है कि अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

ये भी पढ़ें:- दुष्यंत और अभय चौटाला पर भारी पड़ी मायावती, आंकड़ों से समझिये INLD और JJP कहां-कहां पिछड़ी

'विधानसभा चुनाव में 70 सीटों पर जीतेगी कांग्रेस' 

वहीं, कांग्रेस प्रदेश उदयभान ने कहा कि ये चुनाव स्पष्ट संकेत हैं कि जहां पर बीजेपी ने सभी लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी। वहां पर अब 5 सांसद कांग्रेस के चुने गए हैं। कुल मिलाकर अब प्रदेश में बीजेपी से ज्यादा वोट प्रतिशत कांग्रेस के पास दिखाई दे रहा है। आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है। प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है। मैं उनका धन्यवाद करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि अगले कुछ महीने में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 70 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 

5379487