हरियाणा लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से प्रदेश की सियासत तेजी से बदल रही है। इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को 5-5 सीटें मिली हैं। चूंकि विधानसभा चुनाव में अब केवल 4-5 महीने का समय शेष बचा है, लिहाजा बीजेपी और कांग्रेस ने अभी से कमर कस ली है। यही कारण है कि बीजेपी ने जहां पिछली खामियों को दूर करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं, वहीं कांग्रेस अपने कुनबे को मजबूत कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का दावा है कि केवल बीजेपी ही नहीं बल्कि अन्य दलों के नेता भी तेजी से कांग्रेस पार्टी को जॉइन कर रहे हैं।

नई दिल्ली में मीडिया को संबोधित करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा की जनता ने बीजेपी को हटाने का मन बना लिया है। आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता पूरी तरह से बीजेपी का सुपड़ा साफ कर देगी। उन्होंने बताया कि पिछले दो साल में बीजेपी समेत अन्य दलों के 40 से ज्यादा पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इसके अलावा तीन निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद से तो कांग्रेस में ताबड़तोड़ ज्वॉइनिंग शुरू हो चुकी है। आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी।

ये दिग्गज नेता कांग्रेस में हुए शामिल 

भूपेंद्र हुड्डा ने बताया कि दिल्ली निवास पर सिरसा के पूर्व सांसद आत्मा सिंह गिल की बेटी अमरजीत कौर कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं। वे बीएसपी प्रत्याशी के रूप में 2009 में चुनाव लड़ चुकी हैं और आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई हैं। उनके अलावा बीजेपी बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक सुनील वर्मा नंबरदार, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ भिवानी के मीडिया प्रभारी जयभगवान, पर्यावरण प्रकोष्ठ भिवानी बीजेपी के सह संयोजक जयराज बिडलान समेत कई नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा है। 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने किया ये दावा

इन नेताओं की जॉइनिंग के समय कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान भी मौजूद रहे। उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा के उस दावे का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी का सुपड़ा साफ हो जाएगा। उदयभान ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस का कुनबा लगातार मजबूत हो रहा है। बीजेपी सत्ता में है, लेकिन फिर भी वे बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी हाफ रह गई है, लेकिन विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से साफ हो जाएगी। जनता जान चुकी है कि बीजेपी धर्म और जाति के नाम पर लोगों को लड़वाकर सत्ता में आती है, लेकिन हरियाणा की जनता बंटवारे में नहीं बल्कि भाईचारे पर भरोसा करती है, इसलिए आने वाला समय कांग्रेस का होगा।