Haryana Assembly Election 2024:  हरियाणा में विधानसभा चुनाव में अब केवल कुछ ही वक्त बचा है। कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। शुक्रवार को प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दावा किया है कि बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी। इसके अलावा उन्होंने अंदरूनी कलह की बात को भी खारिज कर दिया। 

जानकारी के मुताबिक, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री पद के चयन पर अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान करेगा और यह फैसला वे स्वीकार करेंगी। वहीं हरियाणा कांग्रेस में अंदरूनी कलह की चर्चाओं को भी उन्होंने खारिज कर दिया।  हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस हरियाणा में एकजुटता है और दावा किया कि मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार होने से पार्टी को और ज्यादा ताकत मिलेगी।

एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में हुड्डा ने कहा कि वह अपने बेटे दीपेंद्र हुड्डा से पहले मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं, उन्होंने कहा कि वह "न थके हैं और न ही रिटायर हुए हैं"। वहीं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं जैसे कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला के भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताए जाने पर जब उनसे सवाल पूछा तो, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ये अच्छी बात है। अगर राजनीति में आपकी 'इच्छा' नहीं है, तो आपकी राजनीति स्थिर हो जाएगी। जितने अधिक दावेदार होंगे उन्होंने कहा कि हमें (कांग्रेस) उतनी अधिक ताकत मिलेगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिया अबकी बार कांग्रेस सरकार का नारा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह पूरे राज्य में दौरा कर रहे हैं। विधानसभा क्षेत्रों में जाकर प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें सभी वर्गों से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। इसी के आधार पर मैं कह सकता हूं कि लोगों ने फैसला कर लिया है कि 'अबकी बार कांग्रेस की सरकार'।

5 अक्टूबर को होने के विधानसभा चुनाव 
बता दें कि प्रदेश में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।  कांग्रेस इस बार सत्ता में आने का दावा कर रही है। वहीं बीजेपी ने तीसरी बार प्रदेश की सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। पीएम मोदी से लेकर अमित शाह तक तमाम दिग्गज विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए वोट की अपील करने में लगे हुए है।