Kanwariya Died in Faridabad: हरियाणा में लगातार दूसरे दिन कांवड़ियों के साथ बड़ा हादसा हुआ है। फरीदाबाद में कांवड़ियों से भरी गाड़ी हाईटेंशन तार की चपेट में आ गई, जिससे उसमें सवार 14 कांवड़िये झुलस गए। झुलसे कांवड़ियों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान एक युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान 20 वर्षीय नितिन के रूप में हुई है।

हरिद्वार जाने की तैयारी में थे 14 कांवड़िये

बताया जा रहा है कि यह हादसा तब हुआ जब तिगांव से सटे नवादा में कांवरिये डाक कांवड़ ले जाने की तैयारी कर रहे थे। मृतक नितिन के पड़ोसी जयप्रकाश ने बताया कि गांव के लगभग 14 कांवड़िये आज रविवार शाम को डाक कावड़ लेने के लिए हरिद्वार जाने की तैयारी कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने एक कैंटर बुक किया था। कैंटर को कांवड़िये आज सुबह बल्लभगढ़ से डीजे लगवा कर तिगांव की और आ रहे थे और यहां से उन्हें आज शाम को हरिद्वार के लिए निकलना था।

जयप्रकाश ने आगे बताया कि जैसे ही उनका कैंटर नवादा स्थित शिव कॉलेज के पास पहुंचा, तो उसी दौरान उनका कैंटर 11 हजार हाई वोल्टेज की बिजली के तार की चपेट में आ गया। कैंटर में सवार लगभग 14 कांवरिये बुरी तरह झुलस गए और कई तो कैंटर से नीचे गिर गए। 

नितिन की हालत थी गंभीर

इस घटना के बाद सभी को जल्द से जल्द तिगांव के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन यहां पर नितिन की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने किसी बड़े अस्पताल में ले जाने के लिए परिजनों को सलाह दी। इसके बाद परिजन उसे लेकर फरीदाबाद के निजी अस्पताल में पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया।

Also Read: जींद में कांवड़िये की दर्दनाक मौत, गाड़ी में रखा DJ गिरा, चपेट में आकर युवक ने मौके पर दम तोड़ा, 3 की हालत गंभीर  

बिजली विभाग ने नहीं दिया था इन तारों पर ध्यान

पड़ोसी जयप्रकाश के अनुसार नितिन तीन भाई बहन थे, जिनमें से नितिन परिवार में सबसे छोटा था। किसी कारणवश उसकी पढ़ाई भी छूट गई थी और मजदूरी करता था।  उन्होंने कहा कि सभी कांवड़िए को आज हरिद्वार पहुंचने के बाद 2 तारीख को उन्हें वापस शिवरात्रि के दिन वापस आना था। लेकिन निकलने से पहले ही यह बड़ा हादसा हो गया। उन्होंने ये भी बताया कि बिजली के तार काफी नीची थे, पहले भी इसकी शिकायत गांव के सरपंच ने विभाग को की, लेकिन बिजली विभाग ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।