Haryana:  प्रदेश पुलिस ने डेढ़ महीने पहले पलवल जिले में केएमपी टोल से तीन करोड़ की चुरा पोस्त बरामद मामले में मुख्य आरोपी को झारखंड से काबू किया। अक्टूबर माह में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे प्रदेश में विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए हरियाणा एनसीबी ने सुराग जुटाते हुए एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन में संदिग्ध ट्रक को केएमपी टोल प्लाजा पर रोका था।

जांच में ट्रक में 40 क्विंटल और 15 किलोग्राम चुरा पोस्त, जो नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के तहत प्रतिबंधित मादक पदार्थ है, जिसकी अनुमानित सड़क कीमत लगभग तीन करोड़ रुपए थी। एनसीबी की टीम ने उक्त केस में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले थे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए थाना सदर पलवल में केस दर्ज किया था, जिसमें लगभग 40 किंवटल चूरा पोस्त का असल तस्कर विवेक उर्फ़ डबलू को जिला चतरा झारखंड से गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी पर पहले से ही झारखण्ड में दो मुक़दमें दर्ज है। 

आरोपी को अदालत में पेश करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। उपरोक्त केस में निरंतर जांच करते हुए सबूत जुटाकर अन्तर्राज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया गया है और अदालत में जल्द पेश कर पुलिस रिमांड प्राप्त किया जाएगा। हरियाणा एनसीबी ने नशीले पदार्थों और अवैध पदार्थों के खतरे से निपटने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है। 

पंजाब नंबर कैंटर से दो नशा तस्करों को काबू कर 2 क्विंटल 52 किलोग्राम डोडा चुरा पोस्त बरामद

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एनसीबी ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए कैंटर सवार 2 नशा तस्करों से 2 किवंटल 52 किलोग्राम डोडा चुरा पोस्त बरामद किया। डीएसपी जगबीर सिंह व इंस्पेक्टर सुखपाल की एक पुलिस टीम ने चौकिंग के दौरान जीटी रोड़, उमरी चौक कुरूक्षेत्र पर मुखबिर की सूचना पर मध्य प्रदेश की तरफ से आते एक सफ़ेद कैंटर को रुकवाया। कैंटर जीटी रोड करनाल के रास्ते पिपली कुरुक्षेत्र की तरफ आ रहा है और पंजाब की तरफ जा रहा था।

पुलिस टीम ने कैंटर चालकों से जब पूछा कि कैंटर में क्या है तो दोनों आरोपी डर गए। मौके पर राजपत्रित अधिकारी प्रदीप कुमार, डीएसपी कुरूक्षेत्र को बुलाकर जब कैंटर की तलाशी ली गई तो कैंटर में रखे 10 कट्टे में चुरा पोस्त बरामद हुआ, जिनका कंप्यूटर कांटे पर वजन करने पर 252 किलोग्राम हुआ। दोनों आरोपियों की पहचान, गुरशरण सिंह निवासी फतेहगढ़ साहिब पंजाब व भूपेंद्र निवासी जिला फतेहगढ़ साहिब पंजाब के रूप में हुई हैं। जिसके संबंध में थाना सदर थानेसर में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया और जल्द ही आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।