Logo
Haryana Exit Poll 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले एग्जिट पोल को लेकर हरियाणा में सियासत गरमा गई है। बीजेपी जहां सभी दस सीटों को जितने का दावा कर रही है, वहीं इंडिया गठबंधन ने भी हमला बोला है।

Haryana Exit Poll 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही एग्जिट पोल को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आपस में भिड़ गई हैं। दोनों दलों का कहना है कि एग्जिट पोल के नतीजे गलत साबित होंगे और सबसे ज्यादा सीटें उन्हें ही मिलेंगी। कांग्रेस के इस दावे का समर्थन आम आदमी पार्टी ने भी किया है। यही नहीं, हरियाणा कांग्रेस ने EVM में छेड़छाड़ को रोकने के लिए बड़ा ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने फैसला किया है कि प्रत्येक मतगणना केंद्र पर कांग्रेस एआरओ के साथ एक वकील को तैनात किया जाएगा। इससे 4 जून को होने वाली मतगणना प्रक्रिया नियंत्रित रहेगी।

कुरुक्षेत्र से आप प्रत्याशी सुशील गुप्ता ने दावा किया है कि Exit Poll के रुझानों में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से INDIA गठबंधन जीत रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में भी भाजपा की सीटें कम हो रही हैं। उन्होंने कहा कि 4 जून को जनता का एग्जिट पोल आ जाएगा, जिसके बाद विरोधियों का अहंकार टूट जाएगा। बता दें कि इस सीट से बीजेपी की ओर से नवीन जिंदल प्रत्याशी हैं। जानकारों का कहना है कि हरियाणा में कांग्रेस और आप ने गठबंधन किया था और आप के खाते में सिर्फ एक सीट यानी कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट आई थी। केवल हुडा विरोधी गुट ही नहीं बल्कि स्वयं भूपेंद्र हुड्डा ने भी सुशील मोदी के लिए चुनाव प्रचार किया था, लिहाजा इस सीट को पक्का माना जा रहा है। 

भूपेंद्र हुड्डा बोले- एग्जिट पोल से चौंकाने वाले नतीजे आएंगे  

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को भी भरोसा है कि एग्जिट पोल ने इंडिया गठबंधन को जो सीटें दिखाई हैं, उससे कहीं ज्यादा सीटें हासिल होंगी। उन्होंने रोहतक में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम 4 जून का इंतजार कर रहे हैं। नतीजा ज्यादा चौंकाने वाला हो सकता है। एग्जिट पोल से ही सीएम बौखला गए हैं। ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा कि जनता के हित में कोई काम नहीं किया। केवल हरियाणा में ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी इंडिया गठबंधन को भारी जीत हासिल होगी।

 

बीजेपी नेता अनिल विज ने भी एग्जिट पोल पर उठाया सवाल

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने भी एग्जिट पोल पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के एग्जिट पोल में गठबंधन के खाते में 2-3 सीटें बताई जा रही हैं, लेकिन बीजेपी हरियाणा में सभी 10 सीटें हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि देश में भी बीजेपी 400 से अधिक सीटें हासिल करेगी। उन्होंने आम आदमी पार्टी से नई दिल्ली लोकसभा सीट से प्रत्याशी सोमनाथ भारती पर भी प्रहार किया। सोमनाथ भारती ने कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी दोबारा से प्रधानमंत्री बनेंगे, तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा। सोमनाथ भारती के इस बयान पर पलटवार करते हुए अनिल विज ने कहा कि उन्हें अपना सिर मुंडवाने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

5379487