Logo
Anil Vij News: लोकसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत बता रहे हैं, लेकिन हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने इस पर सवाल उठा दिया है।

Anil Vij On Exit Polls: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान 1 जून को संपन्न हो गया। ऐसे में अब सभी को 4 जून को आने वाले चुनाव परिणाम का इंतजार है। लेकिन इस बीच सभी समाचार चैनलों के एग्जिट पोल नतीजों अपना डेटा सबके सामने रखा है। एग्जिट पोल के आंकड़ों में जहां एनडीए को बहुमत का आंकड़ा बताया है तो वहीं इंडिया गठबंधन काफी पीछे छूटता नजर आ रहा है।

वहीं, हरियाणा में इस बार बीजेपी क्लिन स्वीप नहीं करती दिख रही है। ऐसे में अब अनिल विज ने एक दावा किया है कि एग्जिट पोल के नतीजे कुछ भी दिखा रहे हैं लेकिन हकीकत ये है कि इस बार भी प्रदेश की सभी 10 सीट को बीजेपी जीत हासिल कर रही है।

'बीजेपी जाएगी 400 के पार जाएगी'

हरियाणा के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता अनिल विज कहा कि एग्जिट पोल रुझान दिखा रहे हैं, सभी ने दिखाया है कि भाजपा सरकार बनाने जा रही है, लेकिन सभी संख्या में भिन्न हैं, एक एग्जिट पोल हमें 400 पार दिखा रहा है। हम वास्तविक संख्या बताएंगे क्योंकि हमने चुनाव लड़ा है। इस बार बीजेपी 400 के आंकड़ों के पार चाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा की भी सभी लोकसभा सीट पर इस बार भी बीजेपी जीत दर्ज करेगी।

सोमनाथ भारती के बयान पर दी प्रतिक्रिया

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर तीसरी बार पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे तो सिर मुढ़वा लेंगे, वाले बयान पर विज ने कहा कि सोमनाथ भारती को आज ही वो काम कर लेने चाहिए। क्योंकि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- तीन एग्जिट पोल में NDA 400 पार, I.N.D.I.A. ब्लॉक को 130-160 सीटें मिलने का अनुमान

हरियाणा लोकसभा चुनाव 2024 एग्जिट पोल के नतीजे

इंडिया टुडे- एक्सिस माय इंडिया के मुताबिक, यहां बीजेपी को कुल 10 लोकसभा सीटों में 6-8 सीटें मिल रही हैं। वहीं, कांग्रेस को 2 से 4 सीटें मिलने की अनुमान है।

इंडिया न्यूज-डी डायनामिक्स के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी को 7 और कांग्रेस को 3 सीटें मिल रही हैं।

टाइम्स नाउ-ईटीजी रिसर्च के एग्जिट पोल के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी को 7 और कांग्रेस को 1 से 3 सीटें मिल सकती हैं।

रिपब्लिक-मैट्रिज और पी मार्क के मुताबिक, बीजेपी को 8 और इंडिया गठबंधन को 2 सीटें मिल सकती हैं।

न्यूज 24- टुडेज चाणक्या के मुताबिक, प्रदेश में बीजेपी को 6 और कांग्रेस 4 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है।

5379487