Logo
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद फिर से बीजेपी नेता अनिल विज ने सीएम बनने के दावे पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत हुई है। 17 अक्टूबर को यानी 5 दिन बाद हरियाणा में नई सरकार की गठन हो जाएगी। इससे पहले यह विषय काफी चर्चा में है कि हरियाणा का अगला सीएम कौन होगा। एक तरफ हरियाणा के वर्तमान सीएम नायब सिंह सैनी इसको लेकर दावा कर रहे हैं, वहीं हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने भी इसको लेकर कई बार दावा किया है। अब अनिल विज का एक और इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि मुझे मुख्यमंत्री बनना है।

'मैंने खुद कहा था कैबिनेट से मुक्त कर दो'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल विज ने कहा कि मुझे पहले से भरोसा था कि हरियाणा में हमारी ही सरकार बनेगी, एग्जिट पोल आने के बाद भी मैं कहता रहा कि सरकार हमारी ही बनेगी। उन्होंने पूर्व सीएम खट्टर को सीएम पद से हटाने के बाद नायब सिंह सैनी को सीएम बनाने के दौरान की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मैं नाराज नहीं था, मैंने कहा था कि मुझे कैबिनेट मंत्री के पद मुक्त कर दो, ताकि मैं अपने विधानसभा क्षेत्र में अधिक समय दे सकूं।

'हमारी पार्टी की ये संस्कृति नहीं है'

अनिल विज ने आगे कहा कि मैंने कहीं नहीं कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं, मैंने इसके लिए कभी दावा नहीं किया था। हमारी पार्टी की ये संस्कृति नहीं है कि कोई दावा करे, जो दावा करेगा सबसे पहले उसी को निकाल के बाहर फेकेंगे। मैं अपनी पार्टी को जानता हूं, सारी जिंदगी इसी पार्टी के साथ हूं। उन्होंने कहा कि जब नायब सैनी को सीएम बनाया गया, जो कि काफी जूनियर थे, तो विधायकों और मंत्रियों में एक चर्चा शुरू हो गई कि अनिल विज क्यों नहीं बन सकते हैं।

'सीएम बना तो हरियाणा का तकदीर बदल दूंगा'

इस सवाल पर अधिकारियों ने कहा कि अनिल विज सीएम नहीं बनना चाहता है, इसके बाद मेरे कार्यकर्ता मेरे पास पहुंचे और मुझसे पूछा कि आप क्यों सीएम नहीं बनना चाहते हैं, इस पर मैंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है, अगर मुझे मौका मिले तो मैं बन जाऊंगा, लेकिन मैं अपनी तरफ से ना ही दावा करता हूं और ना ही मांग करता हूं। अगर पार्टी मुझे ये जिम्मेदारी सौंपती है, तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल दूंगा। ये फैसला हाईकमान का होगा कि किसे सीएम चुनते हैं।

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस पर मनोहर लाल का तंज: बोले- उनकी संस्कृति है हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

5379487