Haryana BJP Manifesto: हरियाणा में विधानसभा के 90 सीटों पर कुछ दिनों में वोटिंग होने होने वाले हैं, जिसे लेकर बीजेपी आज रोहतक में आयोजित कार्यक्रम में अपना संकल्प पत्र जारी कर जनता से बड़े-बड़े और कहा कि हम जनता से वही वादे कर रहे हैं,  जिसे हम निभा सकते हैं। वहीं, कल बुधवार को कांग्रेस ने भी अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया था। उनके इस घोषणा पत्र में किए गए बड़े-बड़े वादों को लेकर विपक्षी पार्टियों और कई नेताओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया है।  

कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर इनेलो के विधायक अभय चौटाला ने कहा कि यह झूठ का पुलिंदा है। कांग्रेस ने राजस्थान और हिमाचल प्रदेश जनता से भी कई बड़े-बड़े वादे किए थे। कांग्रेस ने अपनी बात कहीं भी न पहले निभाई न आगे निभा पाएंगे।

 

झज्जर में कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी की घोषणा पत्र को  लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र कांग्रेस की एक बड़ी नैतिक जीत है, कांग्रेस जो कहती है वो करती है। हमारे जो 7 संकल्प हैं, हम उन सभी को जरूर पूरा करेंगे।

वहीं, रोहतक में बीजेपी के केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा के घोषणा पत्र में बहुत संतुलित तरीके से हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। महिलाओं, युवाओं, किसानों, पिछड़े समाज इसमें शामिल किया गया है। इसमें युवाओं के लिए नौकरी की भी चिंता की गई है। उन्होंने कहा कि हमने सोच-समझकर, सारा बजट का हिसाब लगाकर यह सभी घोषणा की है।

Also Read: सीएम सैनी का कांग्रेस पर हमला, 10 साल हुड्डा ने चलाई खर्ची-पर्ची की सरकार, गरीबों के घर जलाए, हमने जो कहा, वही किया

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि  यह संकल्प पत्र हमारी प्रतिबद्धता है और प्रधानमंत्री मोदी के सहयोग से हम इसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि महिलाओं को 2100 रुपए देने का फैसला लिया गया है, हमारी बहनों को इसका लाभ जरूर मिलेगा और हरियाणा के किसानों की 24 फसलें को लेकर भी निर्णय लिया गया है।