Haryana : लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पंचकूला में रोड शो के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की राजनीति की संस्कृति को बदलने का काम किया है। पहले वोट बैंक के लिए जाति-पाति, अगड़ा-पिछड़ा, पहाड़ी-मैदानी और धर्म को धर्म से लड़ाने तथा देश को विभाजित करने वाली राजनीति चलती थी, लेकिन नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का एक नया राजनीतिक संदेश दिया, जिससे भारत को आगे बढ़ने का मंत्र मिला। उन्होंने नारा दिया कि तीसरी बार मोदी सरकार और तीसरी बार मनोहर सरकार। रोड शो में उनके साथ सीएम मनोहर लाल व प्रदेशाध्यक्ष नायब सैनी मौजूद रहे।

दुनिया में सर्वाधिक लोकप्रिय नेता पीएम नरेंद्र मोदी 

रोड शो के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि हमें खुशी होती है कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। हमें गर्व और गौरव इस बात का होता है कि मोदी भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। लोगों के उत्साह और उल्लास को देखते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों ने बता दिया कि तीसरी बार मोदी सरकार और तीसरी बार मनोहर सरकार। यह केवल एक नारा नहीं, बल्कि एक विचार से जुड़ी बातें हैं। प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के नेता, कार्यकर्ता और संगठक हैं, जिन्होंने अपना जीवन इस विचारधारा के लिए समर्पित कर दिया।

स्वर्ण अक्षरों में लिखने वाला है भारत का नाम

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का दुनिया में डंका बजा है। मोदी ने भारत को 10 सालों में इतना मजबूत कर दिया कि यह अब स्वर्ण अक्षरों में लिखे जाने वाला है। दुनिया का कोई ऐसा बड़ा नेता नहीं है, जिसने मोदी की प्रशंसा ना की हो। दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं,  जिसने भारत का अभिवादन और अभिनंदन ना किया हो। मोदी के नेतृत्व में देश तो मजबूत हुआ ही है, दुनिया में भी हम ताकतवर बनकर उभरे हैं। मोदी की नीतियां और कार्यक्रम देश के गरीब, वंचित, शोषित, पीड़ित, अनुसूचित, दलित, युवाओं, किसान और महिलाओं को ताकत दे रही है।

चीन का अखबार कर रहा मोदी की प्रशंसा 

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा चीन का प्रसिद्ध अखबार ग्लोबल टाइम्स कर रहा है। चीन का यह अखबार लिखता है कि मोदी के नेतृत्व में भारत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। इस अखबार के मुताबिक भारत पहले बैलेंस करता था कि कोई नाराज ना हो, लेकिन आज का भारत अलाइनमेंट सेट करता है और भारत अपने इंटरेस्ट के हिसाब से काम करता है। चीन जैसे देश ने भी हमारा लोहा मान लिया। सामाजिक न्याय और विकास को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आगे बढ़ रहे हैं।

गरीबों की संख्या में आई कमी, 13 करोड़ लोग उभरे 

जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से ऊपर आए हैं। आईएमएफ की रिपोर्ट बता रही है कि अति गरीबी में रहने वाले लोगों की संख्या भी एक प्रतिशत से कम रह गई है। 2024 में भारत पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था वाला देश है। जब तीसरी बार मोदी सरकार बनेगी तो 2027 तक भारत तीसरी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा।

रोड शो में जय श्रीराम के लगे नारे 

जेपी नड्डा के रोड शो में खास बात यह रही कि लोग जय श्रीराम के नारे लगाकर अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रही राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर खुशी जता रहे थे। इस रोड शो में अपने अभिनंदन से अभिभूत जेपी नड्डा ने लोगों से कहा कि यह अभिनंदन मेरा नहीं, बल्कि यह अभिनंदन राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के लोगों का है, जिनके आशीर्वाद से भाजपा विजयी रही।

किसानों ने गन्ने भेंट कर किया अभिवादन

रोड शो में शामिल हुए किसानों ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी को गन्ने भेंट कर सम्मान एवं स्वागत किया। इन किसानों ने मोदी-मनोहर सरकार द्वारा किसानों के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर खुशी जाहिर की। स्वागत से अभिभूत नड्डा ने सभी लोकसभा सीटों पर जीत की तरफ इशारा करते हुए लोगों से ही पूछा कि आप लोग दस के दस नंबर दे रहे हो? इसे मैं बुक कर लूं? भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात पर लोगों ने हाथ उठाकर कहा कि हरियाणा में दस में से दस नंबर मोदी-मनोहर सरकार को देंगे।