Logo
BJP Star Campaigners: बीजेपी ने हरियाणा चुनाव को लेकर अपने स्टार प्रचारकों के नामों का लिस्ट जारी कर दिया है। इस लिस्ट में कुल 40 धुरंधर नेताओं को शामिल किया गया है।

BJP Star Campaigners: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम पार्टियां सत्ता हासिल करने के लिए आखिरी प्रयास तक अजमा रही है। इस रेस में मुख्य तौर पर कांग्रेस और बीजेपी शामिल है, जो बहुमत के आंकड़े को पार कर सकती है। इस इलेक्शन के लिए सभी पार्टियों के तमाम प्रत्याशियों ने कल यानी 12 सितंबर तक नामांकन भी भर दिया है। दूसरी ओर बीजेपी ने सभी पार्टियों से एक कदम आगे निकलते हुए हरियाणा चुनाव में अपने स्टार प्रचारकों का लिस्ट जारी कर दिया है।

स्टार प्रचारकों की सूची में ये धुरंधर शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी ने जिन 40 प्रचारकों के नाम का ऐलान किया है, उनमें कई केंद्रीय मंत्री शामिल है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी, हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा भी कई बड़े हस्ती शामिल हैं। राजनीति के इन धुरंधरों का नाम स्टार प्रचारकों में देखकर विरोधी पार्टी के यकीनन पसीने छूट गए होंगे। हरियाणा का यह चुनावी दंगल बेहद खास होने वाला है।

कई नेता छोड़ चुके हैं बीजेपी का साथ

बताते चलें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई है। दर्जन भर से अधिक नेता टिकट नहीं मिलने के कारण नाराज हो गए हैं, वहीं कई नेताओं ने तो पार्टी छोड़ विरोधी पार्टी का दामन भी थाम लिया है। कई बीजेपी नेता पार्टी से नाराज होकर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, कई आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं, तो कई नेताओं ने किसी पार्टी को ज्वाइन नहीं कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इसका भाजपा पर क्या असर देखने को मिलता है, इसका फैसला चुनाव के नतीजे के बाद आएंगे।

ये भी पढ़ें:- सोनीपत विधानसभा चुनाव: हुड्डा के गढ़ में 'ईमानदार' और 'कट्टर ईमानदार' के बीच होगी टक्कर, बीजेपी का क्या रहेगा?

5379487