Logo
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी तीसरी और फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। इसी सूची में तीन उम्मीदवारों के नाम घोषित किए है। सिरसा से रोहताश जांगड़ा, महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव और फरीदाबाद एनआईटी से सतीश फागना को चुनावी मैदान में उतारा है।

BJP Third Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) ने बुधवार देर रात अपने उम्मीदवारों की तीसरी और फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने महेंद्रगढ़ से अपने दिग्गज नेता राम बिलास शर्मा (Ram Bilas Sharma) का टिकट काट दिया है। इस लिस्ट के साथ बीजेपी ने सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को घोषणा कर दी है।

दरअसल, बीजेपी ने महेंद्रगढ़ विधानसभा सीट से कंवर सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि, राम विलास शर्मा ने एक दिन में पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था। वहीं बीजेपी ने सिरसा विधानसभा सीट से रोहताश जांगड़ा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने सतीश फागना को मौका दिया है। सिरसा का प्रतिनिधित्व वर्तमान में बीजेपी के सहयोगी गोपाल कांडा (Gopal Kanda) कर रहे हैं, जो हरियाणा लोकहित पार्टी के चीफ हैं। 

कौन हैं राम विलास शर्मा जिसका बीजेपी ने काटा टिकट 

बता दें कि राम विलास शर्मा पार्टी का एक प्रमुख ब्राह्मण चेहरा हैं, जो 2014 और 2019 के बीच एमएल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री भी थे। हालांकि, राम विलास शर्मा 2019 का विधानसभा चुनाव हार गए। उन्होंने बीजेपी की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है। बीजेपी ने कुछ मंत्रियों सहित अपने कुछ मौजूदा विधायकों का भी टिकट काटा है। 

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में काटा था अपनी दो मंत्रियों का टिकट 

बता दें कि बीजेपी ने मंगलवार को चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। जिसमें दो मंत्रियों को टिकट काट दिया था। बीजेपी ने पिहोवा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। 4 सितंबर को घोषित उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट में बीजेपी ने पिहोवा सीट के लिए कमलजीत सिंह अजराना को नामांकित किया, लेकिन दूसरी सूची में उनकी जगह जय भगवान शर्मा को शामिल कर लिया।

90 सीटों पर 5 अक्टूबर को होंगे विधानसभा चुनाव 

नायब सिंह सैनी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे हैं। प्रदेश में 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होगा। वहीं वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। 

5379487