Rewari: कंट्रोल्ड एरिया में कॉलोनी विकसित करने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। डीटीपी को ऐसे लोगों के खिलाफ बार-बार एक्शन लेना पड़ रहा है। मंगलवार को डीटीपी की टीम ने पुराना दिल्ली रोड पर दो एकड़ में विकसित की जा रही कॉलोनी पर बुलडोजर चलवाना पड़ा। तोड़फोड़ अमले के साथ पुलिसबल होने के कारण इस कार्रवाई का विरोध नहीं हो सका। डीटीपी ने चेतावनी दी कि अगर दोबारा अवैध निर्माण किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खलीलपुर के राजस्व एरिया में विकसित की जा रही थी अवैध कॉलोनी

डीटीपी मंदीप सिहाग को सूचना मिली कि पुराना दिल्ली रोड पर खलीलपुरी के राजस्व एरिया में अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही है। इस सूचना के बाद डीटीपी ने अपनी टीम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डीटीपी की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिसबल के साथ मौके पर जाकर कार्रवाई शुरू की। इस दौरान बुलडोजर से दो एकड़ एरिया में बनाई गई 18 डीपीसी को ध्वस्त कर दिया गया। कॉलोनी के लिए तैयार किए गए कच्चे रोड नेटवर्क को भी समतल किया। पुलिसबल की मौजूदगी में कॉलोनाइजर विरोध करने के लिए सामने नहीं आए। इससे प्रॉपर्टी डीलरों और कॉलोनाइजरों में हड़कंप मच गया। अवैध कॉलोनी में प्लॉट खरीदने वाले लोगों को भी इस कार्रवाई से झटका लगा।

अवैध कॉलोनी काटने का नहीं थम रहा धंधा 

प्रदेश सरकार की ओर से गत वर्ष वर्षों पूर्व बनी अवैध कॉलोनियों को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके बाद प्रॉपर्टी डीलर और कॉलोनाइजर लोगों को झांसा देकर नई कॉलोनियां विकसित करने में लगे हुए हैं। यह लोग प्लॉट खरीदने वाले लोगों को गुमराह करते हुए प्लॉट बेचने में कामयाब हो जाते हैं। इसके बाद जब खरीददार निर्माण करना शुरू करते हैं, तो डीटीपी की टीम उन्हें तोड़ देती है। इससे उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ता है।

प्लॉट खरीदने से पहले लें जानकारी

डीटीपी मंदीप सिहाग ने कहा कि लोगों को प्लॉट खरीदने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्लॉट नियमित कॉलोनी में है या नहीं। उन्हें कार्यालय आकर पूछताछ करनी चाहिए। अगर कॉलोनी नियमित नहीं है, तो वहां प्लॉट खरीदने से बचना चाहिए। कंट्रोल एरिया में किसी भी सूरत में नई कॉलोनी विकसित नहीं होने दी जाएगी।