Julana and Hisar Bus Accident: हरियाणा में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को एक ही दिन में दो अलग-अलग स्थानों पर बस हादसे हुए। हिसार में एक स्कूली बस के ब्रेक फेल होने से बड़ा हादसा होते-होते रह गया, जबकि जुलाना में पंजाब और हरियाणा रोडवेज की बसों की टक्कर हो गई। सड़क पर हुई दो अलग-अलग घटनाओं ने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। 

हिसार में स्कूली बस का हादसा

पहली घटना में, हिसार के जिंदल चौक पर हरियाणा रोडवेज की एक बस का ब्रेक फेल हो गया। बस चालक ने सूझबूझ से बस को फुटपाथ पर चढ़ाकर एक बड़ा हादसा टाला दिया। इस बस में केंद्रीय विद्यालय के 20 बच्चे सवार थे, जो सुरक्षित बच गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और रोडवेज अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बस का निरीक्षण किया और बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर उन्हें सुरक्षित घर भेजा।

जुलाना में बसों की टक्कर

दूसरी घटना जुलाना में हुई, जहां किलाजफरगढ़ गांव के पास पंजाब और हरियाणा रोडवेज बसों के बीच टक्कर हो गई। गनीमत रही कि इस टक्कर में भी कोई यात्री घायल नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार, पंजाब रोडवेज की बस संगरूर से दिल्ली की ओर जा रही थी और हरियाणा रोडवेज की बस नरवाना से गुरुग्राम जा रही थी। हरियाणा बस के चालक ने अन्य वाहन को बचाने के प्रयास में अचानक ब्रेक लगाया, जिसके परिणामस्वरूप पीछे चल रही पंजाब बस ने टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों बसों को नुकसान हुआ, लेकिन सवारी बाल बाल बच गए।

प्रशासन ने की तेजी से कार्रवाई 

आपको बता दें कि दोनों घटनाओं की जानकारी मिलते ही पुलिस और रोडवेज के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया और कार्रवाई शुरू की। जबकि, रोडवेज प्रशासन ने ब्रेक फेल होने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: जुलाना के किलाजफरगढ़ गांव के पास बस और ट्राले की टक्कर, बस चालक की मौत, 27 घायल