Yamunanagar: सीआईए वन पुलिस टीम ने गढ़ी रोड हमीदा पावर हाउस के पास से एक युवक को गिरफ्तार कर उससे अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया। आरोपी के पास से लोडिड पिस्टल, तीन अवैध पिस्टल मैगजीन, एक अवैध मस्कट गन, 19 जिंदा रौंद, 6 अतिरिक्त मैगजीन बरामद हुई। आरोपी अपने दोस्त के साथ अवैध हथियारों को बेचने का काम करता है। आरोपी के साथी के खिलाफ यमुनानगर समेत अन्य राज्यों में भी संगीन मामले दर्ज हैं। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

गुलाम मुस्तफा अवैध हथियार बेचने का करता है काम

जानकारी अनुसार सीआईए वन के इंचार्ज केवल सिंह ने बताया कि रात को उनकी टीम गश्त कर रही थी। इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि खेड़े वाली गली पुराना हमीदा निवासी गुलाम मुस्तफा अवैध हथियार बेचने का काम करता है। आरोपी इस समय अपनी कार में अवैध हथियार रखकर उन्हें बेचने के लिए जा रहा है। यदि नाकाबंदी की जाए तो आरोपी को पकड़ा जा सकता है। सूचना मिलते ही उन्होंने टीम का गठन किया। जिसमें गुरमेज सिंह, राम कुमार, राजेंद्र कुमार, रणधीर सिंह, पंकज चौहान, सिपाही विमल कुमार, सिपाही अमरजीत सिंह की शामिल किया गया। टीम ने गढ़ी रोड हमीदा पावर हाउस के पास नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। कुछ देर बाद टीम को एक कार आती दिखाई दी। पुलिस ने जब कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से लोडिड अवैध पिस्टल, तीन पिस्टल मैगजीन, एक अवैध मस्कट गन, 19 जिंदा रौंद, 6 अतिरिक्त मैगजीन बरामद हुई। आरोपी की पहचान गुलाम मुस्तफा के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।&

दोस्त के साथ मिलकर करता था अवैध हथियार बेचने का धंधा

पुलिस इंचार्ज ने बताया कि आरोपी अपने साथी के साथ मिलकर अवैध हथियार बेचने का काम करता था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह करीब सात माह से अवैध हथियारों को बेचने का काम कर रहा है। हमीदा निवासी उसका एक दोस्त यह अवैध हथियार यूपी से खरीदकर लाता है। अवैध हथियार बेचने के बाद जो भी मुनाफा उन्हें होता है वह उसे आपस मे बांट लेते है। आरोपी के दुसरे साथी ने पहले भी अवैध हथियार बेचे हुऐ है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जाएगी। पकड़े गए आरोपी पर पहले भी लडाई झगडे का केस दर्ज है। आरोपी के साथी पर संगीन धाराओं के जिला यमुनानगर व अन्य राज्यों में भी केस दर्ज है । जल्द ही पकड़े गए आरोपी के साथ साथी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।