Logo
Chandigarh Famous Street Food : चंडीगढ़ शहर अपने बेहतरीन खाने के लिए विदेशों में भी चर्चित है। साथ ही, यहां हरियाणा और पंजाब का मिलाजुला स्वाद भी चख सकते हैं।

Chandigarh Famous Street Food: हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ अपने बेहतरिन खाने के लिए काफी फेमस है। शहर में सिर्फ हरियाणा ही बल्कि पंजाब की भी छलक दिखाई देती है। यह शहर एक नहीं बल्कि दो राज्य पंजाब और हरियाणा, दोनों की राजधानी है। इस वजह से यहां पर दोनों के खाने का बेहतरीन मिश्रण दिखाई देता है, जो आपको भारत में शायद ही कहीं और दिखाई देगा। आप भी सभी के तरह खाने के शौकीन हैं, तो चंडीगढ़ में सबसे टेस्टी मिलने वाले स्ट्रीट फूड का मजा यहां आकर एक बार जरूर लें। आज हम इस आर्टिकल में  चंडीगढ़ के सबसे बेहतरीन स्ट्रीट फूड स्पॉट के बारे में बताने जा रहे, जहां का खाना खाते ही आप अपने घर के बने लौकी और टिंडे का स्वाद भूल जाएंगे।

गर्ग चाट

Famous Street Food Chandigarh
गर्ग चाट

चंडीगढ़ के सेक्टर-23 में स्थित गर्ग चाट गोलगप्पे के मसालेदार पानी और कुरकुरा टिक्की के लिए काफी फेमस है। यहां के गोलगप्पे जो हर किसी की पहली पसंद है। अगर आप पहली बार चंडीगढ़ में स्ट्रीट फूड स्ट्रीट फूड के इस हब पर जा रहे हैं, तो आपको अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि यहां यहां पर खाने वालों की लाईन लगी रहती है।  यहां पर मेन्यू में आपको हर तरह की चाट के साथ पकोड़े और गोलगप्पे मिलेंगे। यह दुकान सुबह 11:30 बजे से रात के 9 बजे तक तक खुला रहता है।

बर्गर पॉइंट

Famous Street Food Chandigarh
बर्गर पॉइंट

बर्गर पॉइंट चंडीगढ़ के सेक्टर 43 में स्थित है , जहां पर आप कोचिकन 'एन' क्रिस्प बर्गर, मटन कबाब चिली लावा बर्गर, और आयरिश फ्रैके का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां के  बर्गर कई प्रकार के सॉस साथ परोसा जाता है, जो इसे और भी बेहतरीन टेस्ट देती है। यहां एक और यह खासियत है कि ऑर्डर देने के बाद आपको एक मिनट या उससे भी कम ही इंतजार करना पड़ेगा। यहां पर आप कई तरह के बर्गर का आनंद आप अपने बजट के अनुसार उठा सकते हैं। बता दें यह दुकान सुबह 8 बजे से शाम के 7 बजे तक खुला रहता है।

ब्रिक फायरवुड पिज्जा

Famous Street Food Chandigarh
ब्रिक फायरवुड पिज्जा

ब्रिक फायरवुड पिज्जा शहर के बेहतरीन पिज्जा में एक है,  जो चंडीगढ़ के जीरकपुर इलाके में स्थित है। आपके पॉकेट के अनुसार मिलने वाला गर्म पिघले हुए पनीर के साथ पूरी तरह से पके हुए क्रस्ट और भी स्वादिस्ट बनाता है। इसे वहां के स्थानीय लोगों ही नहीं टूरिस्ट भी खाना पसंद करते हैं। यहां पर हर दिन खाने वालों की भीड़ लगी रहती है। कहा जाता है कि यहां का पिज्जा अगर आप एक बार चख लेंगे तो बड़े-बड़े दुकानों पर मिलने वाला पिज्जा का स्वाद भूल जाएगें। यह दुकान सुबह 11 बजे से रात 10:30 बजे तक खुला रहता है, जहां पर आप रात को होने वाले पिज्जा की क्रेविंग को भी मिटा सकते हैं।

Also Read: गुरुग्राम के फेमस स्ट्रीट फूड,शहर की वो दुकानें जहां का जायका सालों से ले रहे हैं लोग, विदेशों में भी है इसके चर्चे

अमृतसरी कुलचा हब

 Chandigarh Famous Street Food
अमृतसरी कुलचा हब

अमृतसरी कुलचा के चर्चे तो विदेशों में भी हुआ करते हैं। चंडीगढ़ के सेक्टर 9 सी में स्थित अमृतसरी कुलचा हब के कुलचा चंडीगढ़ ही नहीं बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीय लोगों के बीच काफी फेमस है। यहां के भरवां और मसालेदार कुलचे छोले के साथ परोसा जाता हैं। इस कुलचा और भी खास बनाती है यहां के मसले हुए आलू या पनीर की स्टफिंग। यहां पर बने कुलचे को स्टफिंग के बाद देसी भट्टी में सेका जाता है जो इसके स्वाद को और भी बेहतर बनाता है। यह दुकान रात 9 बजे से सुबह 4 बजे तक खुला रहता है।

5379487