Hisar: चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय में 14 जुलाई को होने वाली विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षा के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। इन पाठ्यक्रमों में बीएफएससी चार वर्षीय कोर्स, बीएससी एग्रीकल्चर छह वर्षीय कोर्स, बीएससी कम्युनिटी साइंस, एमएससी एग्रीकल्चर, एमटैक एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग, एमएफएससी कोर्स, एमएससी कम्युनिटी साइंस शामिल है। कुलसचिव डॉ. बलवान सिंह मंडल ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में नकल करने तथा दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए विशेष निरीक्षण दलों का गठन किया गया है। प्रत्येक उम्मीदवार की फोटोग्राफी भी की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र में मोबाइल फोन, कैलक्यूलेटर व इलैक्ट्रोनिक डायरी जैसे इलैक्ट्रोनिक उपकरण लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी।

एडमिट कार्ड पर होनी चाहिए सत्यापित फोटो

उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड करके सत्यापित फोटो के साथ लाना होगा। बिना एडमिट कार्ड के वे परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं पा सकेंगे । किसी भी समस्या के लिए उम्मीदवार विश्वविद्यालय के फ्लैचर भवन स्थित सहायक कुलसचिव (एकेडमिक) के कार्यालय में प्रात: 7.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे तक आकर मिल सकते हैं अन्यथा कार्यालय के फोन नं. 01662-255254 पर संपर्क कर सकते हैं। एचएयू सहित हिसार शहर में 12 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं ताकि उम्मीदवारों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े। परीक्षा संबंधी सभी तैयारियों को अंतिम रूप देकर सभी सुविधाओं की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं।

परीक्षा का यह रहेगा समय

विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा का समय बीएफएससी चार वर्षीय कोर्स के लिए प्रात: 10.00 बजे से दोपहर 1:30 बजे, बीएससी (आनर्स) कम्यूनिटी साइंस के लिए 2:30 बजे से सांय 5 बजे, जबकि शेष पाठ्यक्रमों के लिए प्रात: 10:00 से दोपहर 12.30 बजे तक होगा। परंतु उम्मीदवारों को परीक्षा आरंभ होने के एक घण्टा पूर्व अपने परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना अनिवार्य होगा। उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा संबंधी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां विश्वविद्यालय की वेबसाइट hau.ac.in और admissions.hau.ac.in पर उपलब्ध प्रोस्पेक्टस में देख सकते हैं।