Jind: नागरिक अस्पताल में आने वाले मरीजों को अपनी बीमारी संबंधित एक्सरे को लेकर अब इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यहां पर रिक्त रेडियोग्राफर के पद पर स्थाई नियुक्ति होने से अब हर रोज एक्सरे अस्पताल में होने लगे है। यहां पर रिक्त पद के चलते लोगों को एक्सरे करवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। सामाजिक संगठनों द्वारा डिप्टी सीएम, स्वास्थ्य मंत्री से पत्र लिख कर इस पद पर स्थाई नियुक्ति की मांग की थी।

नेत्र चिकित्सक की भी हुई नियुक्ति

कई महीनों से रिक्त नेत्र चिकित्सक के पद पर भी डॉक्टर की नियुक्ति होने से नेत्र संबंधित मरीजों को अब दूसरे अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा। नेत्र संबंधित विशेषकर ड्राईविंग लाइसेंस सहित अन्य कागजात के लिए नेत्र चिकित्सक नहीं होने से लोगों को जींद, नरवाना जाना पड़ता था। कुछ दिन पहले ही रिक्त पद पर नियुक्त हुई है।

मरीजों को होगा फायदा

रामनिवास करसिंधु, सुरेश गर्ग, चांदी शर्मा ने कहा कि नागरिक अस्पताल में एक्सरे मशीन तो थी लेकिन रेडियोग्राफर का पद रिक्त होने से परेशानी हो रही थी। यहां कभी सप्ताह में दो दिन जींद से रेडियोग्रॉफर आता था तो कभी पद रिक्त हो जाता था। ऐसे में एक्सरे को लेकर लोगों को परेशानी होती थी। अब यहां पर स्थाई रेडियोग्रॉफर की नियुक्ति हो गई है। ऐसे ही नेत्र चिकित्सक के आने से भी लोगों को रही परेशानी दूर हुई है। ड्राईिवंग लाइसेंस सहित अन्य कागजात जिन पर नेत्र चिकित्सक की रिपोर्ट होती है उनको लेकर परेशानी होती थी तो आंखों के मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता था।

रेडियोग्रॉफर, नेत्र चिकित्सक की हुई नियुक्ति

उचाना नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. जेके मान ने कहा कि एक्सरे मशीन को लेकर स्थाई तौर पर रेडियोग्रॉफर की नियुक्ति हो गई है तो नेत्र चिकित्सक का जो पद रिक्त था उस पर भी नियुक्ति हुई है। निरंतर जो पद रिक्त है, उन पर नियुक्तियां हो रही है।