रतिया/फतेहाबाद: मिलावटी डेयरी खाद्य पदार्थ तैयार कर बेचने की सूचना पर मंगलवार को सीएम फ्लाइंग द्वारा रतिया में माल गोदाम के नजदीक पलक डेयरी पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम ने दूध, दही, घी व क्रीम के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे। जांच रिपोर्ट में सैंपल फेल आए तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस छापा मार कार्रवाई के पश्चात अनेक डेयरी संचालकों में हड़कंप मच गया। डेयरी संचालक अपनी डेयरियों को बंद कर भाग गए।

डेयरी पदार्थ में मिलावट की मिली थी शिकायत

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि टोहाना रोड माल गोदाम के समीप एक निजी स्कूल के सामने डेयरी संचालक घरों में खाने के लिए प्रयोग होने वाले डेयरी पदार्थ में मिलावट करके लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहा है। इसके पश्चात उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देशों पर सीएम फ्लाइंग के सब इंस्पेक्टर रामफल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी गौरव छाबड़ा, सीआईडी विभाग के सब इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह व संदीप सिंह के नेतृत्व में गठित संयुक्त टीम ने उक्त डेयरी पर छापा मार कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान टीम को डेयरी संचालक प्रवीण कुमार द्वारा डेयरी व साथ ही दुकान को लेकर बनाए गए गोदाम में 300 लीटर दूध, 80 किलो दही, 360 किलो घी व 100 किलो क्रीम मिली।

सीएम फ्लाइंग ने खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

सीएम फ्लाइंग की टीम ने डेयरी में छापेमारी के दौरान खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया। इस बारे में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. गौरव छाबड़ा ने बताया कि सीएम फ्लाइंग को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। विभिन्न खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर उन्हें लैब में भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के पश्चात आगामी उचित कार्रवाई की जाएगी। नकली और मिलावटी खाद्य पदार्थों को तैयार करने वाले लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।