बाढ़ड़ा/चरखी दादरी: सीएम फ्लाइंग रोहतक इकाई टीम ने शुक्रवार को बाढ़ड़ा कस्बे में छापेमारी कर लकड़ियों से भरे पांच पिकअप डाला व ईंटों से भरे एक ट्रैक्टर को पकड़ा। सीएफ फ्लाइंग, वन विभाग व आरटीए विभाग की टीम ने हरी लकड़ियां काटने व ओवरलोड वाहनों का चार लाख तीन हजार रुपए का जुर्माना किया। लकड़ियों से भरे पिकअप डाला को बाढ़ड़ा वन विभाग कार्यालय पर व ईंटों से भरे ट्रैक्टर को बाढ़ड़ा बस स्टैंड परिसर में खड़ा किया गया।

गुप्त सूचना के आधार पर विभागों ने की कार्रवाई 

बता दें कि रोहतक इकाई सीएम फ्लाइंग से नरेंद्र कुमार, दादरी गुप्तचर विभाग से जयप्रकाश सांगवान, वन विभाग से धमेंद्र जाखड़ और आरटीए से प्रेम कुमार की टीम ने संयुक्त रूप से बाढ़ड़ा कस्बे के जुई रोड पर छापेमारी की। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जुई-बाढ़ड़ा सड़कमार्ग पर लकड़ियों से भरे पांच पिकअप डाला को रोका, जिनमें से 3 पिकअप डाला में हरी लकड़ी थी, जबकि पांचों वाहन ओवरलोड थे। वहीं ईंटों से भरे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को भी पकड़ा, जिसके कागजात नहीं मिले और ट्रैक्टर में करीब 6 हजार ईटें भरी हुई थी। टीम ने कार्रवाई कर पिकअप डाला पर कुल लाखों रुपए जुर्माना व ट्रैक्टर का 55 हजार रुपए का चालान किया।

वन विभाग की टीम ने लगाया 1.57 लाख रुपए जुर्माना

सीएम फ्लाइंग की रेड के दौरान लकड़ियों से भरे पांच पिकअप डाला पकड़े गए थे, जिसमें से एक वाहन में सूखी लकड़िया थी और एक वाहन में एलेंथनेस की लकड़ियां थी, जो व्यापारिक फसल की श्रेणी में आता है। इसके चलते वन विभाग की टीम द्वारा हरी लकड़ियां मिलने पर तीन वाहनों के खिलाफ ही कार्रवाई की गई और इन वाहनों पर क्रमश: 52 हजार 500, 51 हजार 500, 53 हजार सहित कुल एक लाख 57 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया।

आरटीए टीम ने किया 2.46 लाख का जुर्माना

सीएम फ्लाइंग टीम द्वारा पकड़े गए लकड़ियों से भरे सभी 5 पिकअप डाला ओवरलोड मिले, जिन पर टीम ने कार्रवाई कर क्रमश: 49 हजार, 50 हजार, 25 हजार, 42 हजार, 25 हजार रुपए व ईंटों से भरे ट्रैक्टर का 55 हजार रुपए का जुर्माना किया। विभाग ने कुल 2 लाख 46 हजार रुपए जुर्माना लगाया।