Rewari: सीएम फ्लाइंग ने एक बार फिर दिल्ली-जयपुर नेशनल हाइवे पर चलने वाले ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कस दिया। आरटीए स्टाफ ने पुलिस के साथ हाइवे पर की गई चेकिंग के दौरान 12 ओवरलोड वाहन पकड़कर उन पर 7 लाख रुपए जुर्माना किया। सीएम फ्लाइंग की इस कार्रवाई से हाइवे पर डंपर चालकों में हड़कंप मच गया। वाहनों की जांच के दौरान कुछ वाहन चालक पहले ही रूक गए और टीम के हाथ नहीं लगे। ऐसे में टीम आगे भी छापेमारी करेगी, ताकि ओवरलोड वाहन चालकों को रोका जा सके।

कसोला चौक के पास पकड़े ओवरलोड वाहन

सीएम फ्लाइंग इंचार्ज सत्येंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम वीरवार को कसोला चौक पर पहुंची। टीम ने आरटीए ऑफिस के एमवीओ द्वारका प्रसाद शर्मा, इंस्पेक्टर नरेश कुमार शर्मा और बावल थाना पुलिस को साथ लेकर कसोला चौक से जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर तक वाहनों की चेकिंग शुरू की। टीम में सीआईडी के सब इंस्पेक्टर बलजीत सिंह और सीएम फ्लाइंग के एएसआई कर्मबीर शामिल रहे। टीम ने चेकिंग के दौरान ओवरलोड वाहनों को पकड़कर कसोला चौक पार्किंग में इंपाउंड किया। कांटे पर वजन कराने के बाद एमवीओ द्वारका प्रसाद शर्मा ने उन पर जुर्माना किया। एक के बाद एक 12 ओवरलोड पकड़े गए। चेकिंग शुरू होने की सूचना मिलने के बाद ओवरलोड वाहनों को जयसिंहपुर खेड़ा बैरियर पर राजस्थान की सीमा में ही रोक दिया। हाइवे से देखते ही देखते ओवरलोड डंपर गायब हो गए।

राजस्थान में रुक जाते हैं डंपर 

सीएम फ्लाइंग की ओर से नेशनल हाइवे पर लगातार ओवरलोड वाहनों की चेकिंग की जा रही है। आरटीए की टीम भी सचिव गजेंद्र कुमार के नेतृत्व में ओवरलोडिंग की चेकिंग करती है। चेकिंग शुरू होने के बाद सूचना ओवरलोड डंपर मालिकों तक पहुंच जाती है। इसके बाद इन वाहनों को राजस्थान की सीमा में ही रोक दिया जाता है। वहां चेकिंग करने का अधिकार प्रदेश के अधिकारियों को नहीं है। चेकिंग खत्म होने के बाद यह वाहन फिर फर्राटा भरते नजर आने लगते हैं।

ट्रांसपोर्टर करें यातायात नियमों की पालना 

एमवीए द्वारका प्रसाद शर्मा ने बताया कि ट्रांसपोर्टरों को चाहिए कि वह यातायात के नियमों की पालना करें। वाहनों को अंडरलोड ही सड़कों पर चलाएं। ओवरलोडिंग को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आरटीए का चेकिंग अभियान निरंतर चलता रहेगा।