Rewari: दिल्ली-जयपुर एनएच-48 पर शनिवार दोपहर सीएम फ्लाइंग ने एक पेट्रोल पंप पर छापा मारा। पेट्रोल पंप पर बायो डीजल से भरा हुआ टैंकर पकड़ा गया, जिसमें करीब 35 लाख रुपए का बायो डीजल भरा हुआ था। टैंकर को सील करने के बाद सीएम फ्लाइंग ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही टैंक से तेल के सैंपल लिए गए, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया।

भूडला के पास पेट्रोल पंप पर हुई कार्रवाई 

सीएम फ्लाइंग इंचार्ज सत्येंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम भूडला के पास पवन ऑटोमोबाइल पेट्रोल पंप पर पहुंची तो वहां एक टैंकर खड़ा हुआ था। टैंकर में चालक पंजाब के दरियामूसा निवासी मोहन सिंह था। सीएम फ्लाइंग ने टैंकर में भरे तेल के कागजात पेश करने को कहा तो उसने बायो डीजल होने की जानकारी दी। टीम ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर तेल के सेंपल लिए।

टैंक में भरा था करीब 48 हजार लीटर डीजल

टैंकर में करीब 48 हजार लीटर डीजल भरा हुआ था, जिसकी कीमत 34.73 लाख रुपए है। यह टैंकर से दिल्ली के पंजाबी बाग के एक ट्रांसपोर्ट से रवाना हुआ था, जो बेस्ट रोडवेज ट्रांसपोर्ट भूडला जाना था। सीएम फ्लाइंग के अनुसार जब बिल्टी के पते पर ट्रांसपोर्ट मैनेजर राकेश कुमार से पूछताछ की, तो उसने बिल्टी के बारे में कोई जानकारी होने से इंकार किया। इसके बाद टैंकर को मौके पर ही सील कर दिया। पेट्रोल पंप के टैंकों से भी सैंपल लिए गए।

सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद होगा एक्शन

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी डीजल के नमूने लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी। टैंकर को वहीं खड़ा करा दिया गया है। अगर क्लास ए या बी का बायोडीजल मिलता है, तो एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही स्तर का तेल मिलने पर नियमानुसार एक्शन लिया जाएगा।