Logo
हरियाणा के यमुनानगर में सीएम फ्लाइंग की टीम ने शहर के मुकंद लाल नागरिक अस्पताल में छापेमारी की, जिससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान एंबुलेंस में सीसीटीवी व जीपीएस बंद मिले। टीम ने रिपोर्ट बनाकर अधिकारियों को भेज दी।

Yamunanagar: सीएम फ्लाइंग की टीम ने वीरवार को शहर के मुकंद लाल नागरिक अस्पताल में छापेमारी की। इस दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम ने एडिक्शन ट्रीटमेंट फैसिलिटी सेंटर व एंबुलेंस कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। टीम को एंबुलेंस के सीसीटीवी व जीपीएस बंद मिले। सीएम फ्लाइंग की छापामारी से नागरिक अस्पताल के अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। टीम ने दवाई लेने के लिए आए मरीजों से बात की। मरीजों से पूछा कि उन्हें सभी दवाई मिली है या नहीं। मरीजों को दवाई मिल रही थी। जिसके बाद टीम एडिक्शन ट्रीटमेंट फैसिलिटी सेंटर पहुंची। यहां पर दाखिल नशे के रोगियों से बात की। उनसे इलाज के बारे में बात की।

एंबुलेंस के सीसीटीवी व जीपीएस मिले बंद

सीएम फ्लाइंग टीम ने एंबुलेंस कंट्रोल रूम की जांच की। यहां पर डायल 112 के माध्यम से आने वाली कॉल की जांच की और उन मरीजों से भी बात की। जिन्हें डायल 112 पर कॉल के बाद एंबुलेंस से अस्पताल में दाखिल कराया गया। यहां पर काम संतोषजनक मिला। इसके बाद टीम ने एंबुलेंस की जांच की, जिसमें कुछ खामियां मिली। एंबुलेंस के सीसीटीवी व जीपीएस बंद मिले। जिस बारे में फ्लीट मैनेजर सचिन ने बताया कि इस संबंध में शिकायत मुख्यालय भेजी गई है। वहीं एंबुलेंस में मरीजों के स्ट्रेचर की जांच की गई, जिसमें भी खामियां मिली।

एंबुलेंस कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

सीएम फ्लाइंग की टीम ने एंबुलेंस कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कंट्रोल रूप से नंबर लेकर उन लोगों से बात की गई जिन्होंने एंबुलेंस का लाभ लिया हुआ है। लोगों से पूछा गया कि एंबुलेंस के लिए किसी ने रुपयों की मांग की है या नहीं। पूछताछ में रुपए मांगने की कोई शिकायत नहीं मिली। सीएम फ्लाइंग के सब इंस्पेक्टर सुखविंद्र सिंह ने बताया कि टीम ने सिविल सर्जन कार्यालय में आने वाली सीएम विंडो की शिकायतों की भी जांच की गई। यहां पर कोई शिकायत लंबित नहीं मिली। इस पूरे निरीक्षण की रिपोर्ट बनाई गई है, जिसे मुख्यालय भेजा जाएगा।

5379487