CM Manohar Lal Nuh Visit: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज नूंह के ऐतिहासिक गांधी ग्राम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके साथ ही सीएम ने नूंह में बार एसोसिएशन के चैम्बर की आधारशिला भी रखी तथा स्थानीय नागरिकों को संबोधित किया। इस दौरान आईएमटी रोजका मेव के लिए 9 गांवों के किसानों की अधिग्रहण की गई 1600 एकड़ जमीन के बकाया मुआवजे को लेकर किसानों ने सीएम से मुलाकात की। उन्होंने अपनी समस्या को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि किसानों की इस मांग पर अमल होगा। सीएम के आगमन को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

मेवाती शहीदी दिवस समारोह में शामिल हुए सीएम

इसके बाद सीएम बडकली चौक पर राजा हसन खां मेवाती शहीदी दिवस समारोह में शामिल हुए। यहां पर उन्होंने नगीना कॉलेज में 15 फीट ऊंची राजा हसन खां मेवाती की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया। सीएम ने इसके बाद जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज ये मौका मेवात के लिए बहुत ही अहमियत रखने वाला है, क्योंकि आज हजारों साल का इंतजार पूरा हुआ। मेवाती हसन जी ने देश के लिए बलिदानी दी थी। देश पर बलिदान होने वाले लोगों का नाम सदियों तक याद किया जाता रहेगा। 

पिछली सरकारों पर साधा निशाना

सीएम खट्टर ने कहा हसन का मेवाती सिर्फ एक नाम नहीं है बल्कि एक विचार भी है, ऐसा जज्बात है जो हमारे अंदर आता है तो हम सबसे पहले खुद को नहीं बल्कि देश को आगे रखेंगे, अगर हमारा देश सलामत है तो हम अपने आप सलामत हो जाएंगे। सीएम ने पिछली सरकारों के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने जिस तरह से यहां के लोगों को एक वोट बैंक की तौर पर  इस्तेमाल किया। मुझे दुख होता है। 2014 से पहले किसी भी सरकार ने इस मेवात की सुध नहीं ली।

सीएम ने कहा कि जब बीजेपी की सरकार बनी तो मैंने कहा था कि हरियाणा एक और हरियाणवी एक है का नारा दिया। हमने किसी से कोई भेदभाव नहीं किया। सीएम ने कहा कि मेवात में मेरा कोई एमपी, एमएलए हो या न हो, लेकिन जो काम करनाल होगा। वही काम मेवात में भी होगा। सीएम ने कहा कि पिछले 9 साल में मेरा मेवात का 11वां चक्कर है। कोई भी सीएम इतने समय इतनी बार मेवात का चक्कर नहीं लगाया होगा।

ये भी पढ़ें:- सीएम मनोहर लाल का तोहफा: 22 जिलों में 392 परियोजानाओं का किया उद्घाटन, गरीबों को मिलेगी फ्री बस यात्रा