Logo
Agniveer: हरियाणा की नायब सैनी सरकार ने अग्निवीरों को सरकारी नौकरी में 10 प्रतिशत का आरक्षण देने का ऐलान किया है।

Agniveer: हरियाणा की नायब सैनी सरकार ने अग्निवीरों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सीएम नायब सैनी ने अग्निवीरों को सरकारी नौकरी में 10 प्रतिशत का आरक्षण देने का ऐलान किया है। हरियाणा सरकार ने कांस्टेबल, खनन गार्ड, वन गार्ड, जेल वार्डन और विशेष पुलिस अधिकारी के पदों पर अग्निवीर के लिए 10 फीसदी आरक्षण की घोषणा की है।

अग्निवीरों के लिए सीएम नायब सैनी का बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने आज बुधवार को अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अग्निवीरों को ग्रुप बी और सी में सरकारी पदों के लिए निर्धारित अधिकतम उम्र में 3 साल की छूट दी जाएगी। इसके अलावा हरियाणा सरकार अग्निवीरों को सिविल पदों पर भर्ती के लिए ग्रुप सी में 5 फीसदी आरक्षण और ग्रुप बी में 1 फीसदी आरक्षण देगी।

सीएम सैनी ने आगे कहा कि अग्निवीरों को किसी भी औद्योगिक इकाई में 30 हजार रुपये सैलरी दी जाती है, जो इस औद्योगिक इकाई को हरियाणा सरकार की ओर से प्रतिवर्ष 60 हजार रुपये सब्सिडी दी जाएगी।

अग्निवीरों को बिना ब्याज के मिलेगा 5 लाख का लोन - CM सैनी

इसके अलावा सीएम सैनी ने अपना काम शुरू करने वाले अग्निवीरों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अपना काम शुरू करने वाले अग्निवीरों को 5 लाख रुपये का लोन दिया जाएगा। जिस पर किसी भी तरह का कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही अग्निवीरों को आर्म्स लाइसेंस भी दिया जाएगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने अग्निवीर योजना के खिलाफ जमकर प्रचार किया। इसको लेकर ही चुनाव में बीजेपी को अग्निवीर योजना के लिए हरियाणा खासा नुकसान भी हुआ, लेकिन हरियाणा सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले ही अग्निवीर योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया है। ताकि अपनी नकारात्मक छवि को सही किया जा सके।

5379487