Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा में कल गुरुवार को सीएम नायब सैनी के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक होने वाली है। यह बैठक सुबह 11 बजे आयोजित की जाएगी। इस बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। जानकारी के अनुसार, बैठक में मानसून सत्र को लेकर फैसले लिए जा सकते हैं। नियमानुसार 6 महीने के भीतर यह सत्र बुलाया जाना चाहिए। पिछला सत्र 13 मार्च, 2024 को बुलाया गया था। इस तरह अब 13 सितंबर से पहले सत्र बुलाना जरूरी है।

सोमवार को हुई थी कैबिनेट बैठक

वहीं, सोमवार 5 अगस्त को कैबिनेट की बैठक हुई थी। इस बैठक के बाद सीएम सैनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि इस बैठक में 21 एजेंडे रखे थे, जिनमें से 20 एजेंडों पर कैबिनेट द्वारा मुहर लगाई गई है। किसानों को लेकर सीएम ने बताया कि कुल 24 फसलों पर MSP खरीदी जा रही है, ऐसा करने वाला हरियाणा पहला राज्य बन गया है।

किसानों का 140 करोड़ कर्ज माफ

इस दौरान सीएम सैनी ने किसानों का 140 करोड़ कर्ज माफ करने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल,  2024 से अबियाना जमा करने के नोटिस गए थे, राज्य सरकार उन्हें भी वापस लेगी और जिन्होंने अबियाना ने जमा करवाया है उसको वापिस दे दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि सरकार के इस फैसले से  प्रदेश के 4299 गांवों के किसानों को इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने ये भी कहा था कि शहीदों के 14 आश्रितों को नौकरी दी जाएगी, 2 को ग्रुप-बी और 12 को ग्रुप-सी की नौकरी देंगे।

Also Read: केजरीवाल को लेकर बोले अनिल विज, हाईकोर्ट में जमानत रद्द होने से पूरी तरह साफ हुआ केस, राजनीति द्वेष के दावे गलत

कच्चे कर्मचारियों के लिए नहीं हुआ था फैसला

इस बैठक में कच्चे कर्मचारियों के लिए कोई फैसला नहीं लिया गया। उन्होंने कहा था कि अभी 3 प्रकार की पॉलिसी का मसौदा तैयार किया हुआ है। पहला मसौदा गेस्ट टीचर्स की तर्ज पर सर्विस सिक्योरिटी एक्ट देने का है, जबकि एक सर्विस सिक्योरिटी एक्ट की तर्ज पर अध्यादेश का मसौदा है।