Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में सांसद कुमारी सैलजा की चुप्पी कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है। सैलजा को लेकर बीजेपी हमलावर हो गई है और कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप लगा रही है। जहां कैबिनेट मंत्री मनोहर लाल ने शैलजा को बीजेपी में आने का ऑफर दिया है। वहीं सीएम नायब सिंह सैनी सैलजा के सपोर्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। 

दरअसल, सीएम नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया है। सैनी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने कुमारी सैलजा का अपमान किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर सैलजा हरियाणा में कांग्रेस का सीएम चेहरा बनना चाहती थीं तो इसमें उन्होंने कौन सा अपराध किया है। सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी है। कांग्रेस दलितों का सम्मान नहीं करती। वहीं अगर कोई दलित नेता कांग्रेस में आगे बढ़ना चाहता है तो कांग्रेस उस नेता को कुचल देती है। 

 सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि कुमारी शैलजा कोई छोटी नेता नहीं हैं, वह कांग्रेस की बहुत बड़ी नेता हैं और दलितों की बहुत बड़ी नेता हैं। वह एक नेता हैं, अगर सैलजा मुख्यमंत्री बनना था तो उन्होंने कौन सा अपराध किया?'

कांग्रेस उम्मीदवार ने बीजेपी को बताया झूठ की दुकान

वहीं इस मामले को लेकर उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव से पहले प्रदेश में हताशा का सामना कर रही है। उन्होंने कहा कि कुमारी शैलजा बहुत वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं, उनके बारे में ऐसी बातें कहने का कोई मतलब नहीं है। वह इस चुनाव में कांग्रेस के लिए पूरा योगदान देंगी। बीजेपी झूठ की दुकान है।

मनोहर लाल खट्टर ने कुमारी सैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला को लेकर दिए बड़े संकेत 

बता दें कि इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर ने कुमारी सैलजा को भाजपा ज्वाइन करने का ऑफर दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर वह हमारे साथ आना चाहती हैं तो आ सकती हैं। जिस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार भी किया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी पहले अपना घर देखें। भाजपा के कई नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं।