Haryana Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के जंयती के मौके पर बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी के इस घोषणापत्र में समाज के चार स्तंभों महिला, युवा, गरीब और किसान के विकास पर जोर दिया गया है। इस बीच अब घोषणा पर हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने बयान दिया है। उन्होंने इस घोषणा पत्र की तारीफ की ।

सीएम सैनी ने क्या बोला

सीएम सैनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बीजेपी जनता से जो वादा करती है उसे पूरा करती। पार्टी ने 2019 में जो संकल्प पत्र जारी किया था उसको हूबहू लोगों तक पहुंचाने का काम किया था और जो बातें संकल्प पत्र में नहीं थी उन बातों को भी धरातल पर उतारकर लोगों को फायदा पहुंचाने का काम किया है लेकिन 2009 में कांग्रेस संकल्प पत्र जारी किया था, लेकिन 2014 तक कांग्रेस ने कितने वादों को पूरा किया, वह सबके सामने रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे तेजी से आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी के कार्यों की तारीफ की

नायब सिंह सैनी ने कहा कि दिल्ली से अमृतसर का हाईवे अटल बिहारी वाजपेई जी के समय में बना था जो कि फोरलेन का था, लेकिन कांग्रेस के समय में यह प्रोजेक्ट दम तोड़ गया, आगे नहीं बढ़ पाया, जिसकी वजह से लोगों को परेशानियां हो रही थी, लेकिन भाजपा की सरकार आने के बाद इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हुआ और आज दिल्ली से अमृतसर तक एक्सप्रेस वे बना हुआ है और यह सब 10 वर्षों के अंदर हुआ। बीजेपी ने हर क्षेत्र में विकास किया है। इसलिए जतना पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगी।

ये भी पढ़ें:- BJP ने जारी किया घोषणापत्र, पीएम मोदी ने की पहली कॉपी हरियाणा के किसान के नाम

इतना ही नहीं सीएम सैनी ने इस दौरान कांग्रेस पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। वह अभी सोच विचार करने में ही लगी हुई है और बैठक कर रही है, सुबह किसी कैंडिडेट को तैयार किया जाता है तो शाम तक वह कैंडिडेट ही मना कर देता है। इससे साफ पता चलता है कि कांग्रेस के अंदर लोगों में मतभेद है।

सीएम ने आगे कहा कि 55 साल का शासन कांग्रेस का रहा है और भाजपा का 10 वर्ष का शासन ही कांग्रेस पर भारी पड़ रहा है। इसलिए कांग्रेस के प्रत्याशियों में डर है कि जिस तरह से हम 2019 का चुनाव हार गए थे कहीं अबकी बार भी हार देखने को न मिल जाए। सीएम सैनी ने कहा कि इस बार भी प्रदेश की 10 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी जीतेंगे।

सीएम सैनी ने कार्यालय का उद्घाटन का उद्घाटन किया

इसी कड़ी में करनाल के कमेटी चौक स्थित अग्रवाल धर्मशाला में सीएम नायब सैनी विधानसभा उपचुनाव के कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान हवन यज्ञ का भी आयोजन किया गया। जिसमें सीएम सैनी ने अपनी पत्नी और पूर्व CM मनोहर लाल के साथ हवन यज्ञ में आहूतिया डाली।