CM Manohar Lal: हरियाणाा के सीएम मनोहर लाल पंचकूला से प्रदेश के लिए 4200 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास रखा गया। इसमें 600 करोड़ की HAPPY योजना की सौगात भी शामिल है। साथ ही, राज्य के 22 जिलों में 938 करोड़ की लागत से बनने वाले 392 प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे और 2684 करोड़ रुपए से अधिक लागत के 679 प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखा गया। साथ ही सीएम ने 214 करोड़ की लागत से फरीदाबाद में दिल्ली-आगरा और दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेस वे बल्लभगढ़ मोहना रोड पर PWD की परियोजना की भी आधारशिला रखा। उन्होंने इन परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया है।  

इन शहरों में रखी जाएगी कई परियोजना कार्यों की आधारशिला

वहीं, सुदेश कटारिया (सीएम के चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर) ने जानकारी दी थी कि करनाल में 127 करोड़ की लागत से बनने वाले खालसा चौक से हरियाणा नर्सिंग होम तक फ्लाईओवर की आधारशिला रखी जाएगी। 114 करोड़ की लागत से तैयार हुई महेंद्रगढ़ में सिंचाई योजना का उद्घाटन होगा। साथ ही 112 करोड़ की लागत से चरखी दादरी में शुरू की गई सिंचाई योजना का भी उद्घाटन होगा। 100 करोड़ की लागत से बनने वाली फतेहाबाद जेल और पंचकूला में 87 करोड़ की लागत से बनने वाले ट्रांसपोर्ट भवन की आधारशिला रखी जाएगी।  

रोडवेज बसों में अब मिलेगी फ्री यात्रा की सुविधा

राज्य में सालाना 1 लाख रुपए तक की आय वाले परिवारों के सदस्य रोडवेज की सामान्य बसों में 1000 किलोमीटर की फ्री यात्रा कर सकेंगे। इसकी शुरुआत भी सीएम पंचकूला से ही करने वाले हैं। इसमें लगभग 23 लाख परिवारों को फायदा होगा। वहीं, पहले चरण में 50 लाख कार्ड बनेंगे, जो गरीबों को दिए जाएंगे। इस बस में यात्रा दौरान यात्रियों को कार्ड के सहायता से ही कंडक्टर टिकट देगा। 

Also Read: लखपति दीदी सम्मेलन: सीएम मनोहर लाल का वादा, प्रदेश की बहनों को बनाएंगे लखपति

अंबाला को 27 करोड़ 44 लाख की सौगात

सीएम आज अंबाला को 27 करोड़ 44 लाख की परियोजनाओं की सौगात दि गई। इस दौरान हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी कार्यक्रम में शामिल हुए। अंबाला में 17 करोड़ 37 लाख 41 हजार रुपये की लागत से लोक निर्माण विभाग और बिजली निगम की परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई। विकास एवं पंचायत विभाग की ओर से अमृत सरोवर योजना के तहत 10 करोड़ से अधिक की लागत वाली परियोजना का भी उद्घाटन किया गया।