Fatehabad: क्षेत्र में दो जगहों पर कोबरा सांप निकलने पर दो परिवार के लोग कई घंटे तक दहशत में रहे। हालांकि समय रहते सांपों का पता चलने पर जान माल की हानि होने से टल गई। लोगों ने इसकी सूचना स्नेकमैन पवन जोगपाल को दी। सूचना पाकर पवन जोगपाल मौके पर पहुंचे और सांप को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया। सांप के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

कमरे के अंदर बैठा हुआ था सांप

फतेहाबाद के बीघड़ रोड क्षेत्र एक ढाणी में काला कोबरा नाग मकान के भीतर कमरे के अंदर बैठा हुआ था। बीघड़ रोड से करण नाम के व्यक्ति ने स्नैकमेन पवन जोगपाल को सूचना दी कि उनके बेडरूम में काला नाग फन फैलाए बैठा है। सांप की फुंकार से उसका पता चला। इससे उनकी जान बच गई। सूचना पाकर पवन जोगपाल मौके पर पहुंचे तो सांप कमरे के अंदर बने स्टोर रूम में छुपा हुआ था, वहां से उसे पकड़ा गया। यह मादा कोबरा सांप था। पवन जोगपाल ने उसे रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया।

टायलेट सीट के अंदर बैठा हुआ था सांप

पवन जोपाल ने बताया कि दूसरे मामले में ढिंगसरा गांव से एक ग्रामीण भगत सिंह का फोन आया कि उनके मकान के शौचालय में टायलेट सीट के अंदर सांप दिख रहा है। जब वे वहां पहुंचे तो सांप सीट के साइडों में बनी जगह पर छुप गया। इस पर उन्होंने सीट को पानी से भरा तो सांप बाहर आकर फन फैला कर बैठ गया। पवन जोगपाल ने बताया कि दोनों ही जगहों पर सांपों से किसी को भी डसे जाने का खतरा था, लेकिन गनीमत रही कि उनका समय रहते पता चल गया। उन्होंने सांपों को रेस्क्यू किया और जंगल में छोड़ दिया।