चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री ओप्रकाश चौटाला के बेटे इनेलो के प्रधान महासचिव व विधायक अभय चौटाला ने खुद को मिल रही धमकियों को देखते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग की है। हाईकोर्ट में दायर याचिका में अभय चौटाला ने हाल ही में कुछ गैंगस्टरों द्वारा इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या का भी हवाला दिया है। बहादुरगढ़ में 25 फरवरी को इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की एक गैंग ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। राठी के शरीर में 11 गोलियां लगी थीं। याचिका के अनुसार, लंदन स्थित कुछ गैंगस्टरों ने इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इनेलो नेता ने आगे कहा कि सात मार्च को उन्होंने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए चौबीसों घंटे जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार को एक ज्ञापन सौंपा था।

नशा तस्करी, शराब व रजिस्टरी घोटाले के खिलाफ उठा रहे आवाज

अभय चौटाला के वकील संदीप गोयत के अनुसार अभय हरियाणा राज्य विधानसभा और सार्वजनिक बैठकों और रैलियों में नशीली दवाओं की तस्करी, नशीली दवाओं के दुरुपयोग, शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। किसानों और निराश्रितों के समर्थन में भी खुलकर सामने आते रहे हैं और उन्होंने सरकार की जनहित विरोधी नीतियों का विरोध किया है। याचिका में यह भी उल्लेख किया गया है कि उनकी पद यात्रा के दौरान 17 जुलाई, 2023 को रात लगभग नौ बजे कॉल किए गए और वायस मैसेज भेजकर जान से मारने की धमकी दी गई थी निजी सहायक रमेश गोदारा की शिकायत मिलने पर हरियाणा पुलिस पहले ही इस संबंध में एक एफआईआर दर्ज कर चुकी है।

हरियाणा के बड़े राजनीतिक परिवार से संबंध

याचिका में बताया कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल व पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का परिवार प्रदेश का एक प्रमुख राजनीतिक परिवार है। जिस कारण जनहित से जुड़े मुद्दों को न केवल सार्वजनिक कार्यक्रमों व बैठकों में प्रमुखता से उठाया जाता है, बल्कि नशा तस्करी, शराब माफियां व भ्रष्टाचार के खिलाफ नियमित रूप से आवाज उठाते रहते हैं। प्रदेश का प्रमुख राजनीतिक परिवार होने के कारण उन्हें व उनके परिवार की जान को खतरा बना रहता है। जनकल्याण से जुड़े मामले उठाने व विरोध के चलते उन्हें धमकियां मिल रही है। याचिका में कोर्ट से सरकार को जेड प्लस सुरक्षा देने का आदेश देने का अनुरोध किया है। जिस पर सोमवार को सुनवाई की उम्मीद है।