Rohtak: पुलिस ने सांपला में स्थित सीताराम हलावई की दुकान पर अज्ञात युवकों द्वारा फायरिंग कर एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने की वारदात का 72 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया। पुलिस ने वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त गाड़ी व एक डोगा राइफल, 4 जिंदा रौंद बरामद हुए है। आरोपियों को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया। पुलिस मामले में गहनता से जांच करते हुए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

गैंग की तरफ से एक करोड़ की मांगी थी रंगदारी

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि रेलवे रोड सांपला पर सुनील ने सीताराम स्वीटस के नाम से दुकान कर रखी है। 7 फरवरी को सुबह प्रतिदिन की तरह करीब साढे छह बजे सुनील व उसके चाचा का लड़का दुकान खोलने के लिए आए। सचिन दुकान के अंदर था। तभी एक ब्लैक स्कॉरपियों में अज्ञात युवक सवार होकर आए जो कुछ देर तक दुकान के बाहर खड़े रहे। गाड़ी में सवार युवक ने शीशा खोलकर जान से मारने की नीयत से फॉयरिंग करनी शुरु कर दी। गोली दुकान के शटर से होते हुए छत में लगी। फॉयरिंग करने के बाद गाड़ी में बैठे एक युवक ने पर्ची फेंकी, जिसमें गैंग की तरफ से एक करोड़ रुपए की रंगदारी की मांग की। पैसे ना देने पर दुकानदार को मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए।

फायरिंग मामले में स्पेशल टीम का किया गठन 

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि मामले की गभ्भीरता को देखते हुए स्पेशल टीम का गठन किया गया, जिसमें प्रभारी थाना सांपला, प्रभारी सीआईए स्टाफ-दो व प्रभारी एवीटी स्टाफ व उनकी टीम को शामिल किया गया। दुकान व आसपास लगे सीसीटीवी में वारदात कैद हो गई। सीसीटीवी से आरोपियों की पहचान करने का प्रयास किया गया। जांच के दौरान टीम ने छापेमारी करते हुए आरोपी नवीन उर्फ भांजा निवासी खेडी साध हाल सांपला, अमित उर्फ मीता निवासी छारा जिला झज्जर व कपिल उर्फ भोलू निवासी आसंधा जिला झज्जर को नयाबांस बाईपास से गिरफ्तार किया। जांच में सामने आया कि आरोपी किसी भी गैंग से संबंधित नहीं है।

शराब के नशे में वारदात को दिया अंजाम

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि आरोपियों ने रात के समय गाड़ी में शराब का सेवन किया। शराब का सेवन करने के बाद आऱोपियों ने रात के समय रोहतक व झज्जर की तरफ चक्कर लगाए। आरोपियों ने सीताराम हलावाई से रंगदारी मांगने का प्लान बनाया। दुकान पर फॉयरिंग लाईसेंसी हथियार द्वारा की गई। आरोपी नवीन के पास मामा के नाम पर लाईसेंसी हथियार है। आरोपी के मामा की हत्या होने के बाद से ही आरोपी अपने पास हथियार रखे हुए था। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों से वारदात में प्रय़ुक्त गाड़ी बरामद की गई है। गाड़ी अमित के नाम पर है। आरोपी अमित ने करीब ढाई महीने पहले ही गाड़ी खरीदी थी। आरोपी नवीन से एक डोगा राईफल व 4 रौंद बरामद हुए।