योगेंद्र शर्मा, हरियाणा: प्रदेश में विधानसभा चुनावों का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे कांग्रेस के अंदर खींचतान व कलह तेज होती जा रही है। गत दिवस किरण चौधरी ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर अपनी पूर्व सांसद बेटी श्रुति चौधरी सहित कमल का फूल थाम लिया। वहीं उनके बाद से अब एक बार फिर कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के भाजपा के संपर्क में होने की सूचनाएं आने लगी है। इसी हलचल और सूचनाओं के बीच पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा से नेता विपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुलाकात की। वहीं पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कैप्टन अजय यादव ने अब लोकसभा चुनावों में टिकट वितरण में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए पूरे मामले में एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाकर जांच कराने की कांग्रेस हाईकमान से मांग की।

किरण चौधरी के बाद कैप्टन अजय यादव भी नजर आ रहे नाराज

वरिष्ठ नेत्री और पूर्व मंत्री किरण चौधरी व पूर्व सांसद श्रुति के जाने के बाद अब पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव भी अच्छे खासे नाराज नजर आ रहे हैं। कैप्टन अजय यादव ने सीधे-सीधे मोर्चा खोलते हुए लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के टिकट वितरण में गड़बड़ी के आरोप लगाए और कहा कि इस मामले में कमेटी का गठन कर हाईकमान जांच कराए, तो सच्चाई सामने आ जाएगी। अजय यादव को कांग्रेस हाईकमान की ओर से ओबीसी मोर्चा बनाकर राष्ट्रीय चेयरमैन बनाया गया था लेकिन लोकसभा चुनावों में उनकी खुद की टिकट काट दी गई। फिर इस तरह की चेयरमैनी और पद का क्या लाभ है? पार्टी हाईकमान को देखना चाहिए था कि इस तरह से वरिष्ठ लोगों की नहीं सुनी जाएगी, तो संदेश क्या जाएगा? नेता विपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमला करते हुए कहा कि सैलजा द्वारा जो बयान दिया गया है, वो एकदम सही बात है।

प्रभारी, नेता विपक्ष हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष ने गलत किया

कैप्टन अजय यादव ने दोहराया कि टिकट वितरण तीन नेताओं ने मिलकर किया है। इसमें प्रभारी हरियाणा कांग्रेस मामलों के और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान सिंह ने ही टिकट का वितरण किया, जिसमें गड़बड़ी की गई। पूरे प्रदेश में सर्वे कराया जाना चाहिए था, माहौल कांग्रेस के पक्ष में था। इन लोगों ने टिकट वितरण का फैसला ठीक तरह से नहीं लिया। यादव ने कहा कि हाईकमान को विचार करना चाहिए और आने वाले समय के लिए भी सही फैसले लेने चाहिए। ओबीसी, दलित और एसटी समुदाय का खास ख्याल रखा जाना चाहिए।

कुमारी सैलजा ने भी भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ खोला मोर्चा

पूर्व मंत्री और सिरसा सीट से भारी मतों से जीतने के बाद कुमारी सैलजा भी उत्साहित हैं। पहली बार सैलजा ने परिवारवाद और टिकट वितरण सहित कई मामलों को लेकर उंगली उठाते हुए नेता विपक्ष औऱ पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विरुद्ध सीधे सीधे मोर्चा खोल दिया। सैलजा ने किरण चौधरी के जाने पर चिंता जाहिर की, साथ ही उन्होंने श्रुति का टिकट काट दिए जाने को लेकर भी गलत फैसला बताया। सैलजा ने तंज कसते हुए कहा है कि कुछ लोग अपने परिवार के बारे तक सोचते हैं, जो पार्टी का भला नहीं कर सकते।