Logo
Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तक अपनी पहली सूची जारी भी नहीं की है, लेकिन पार्टी के खिलाफ दिल्ली से लेकर हरियाणा तक हंगामा हो रहा है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से पहली लिस्ट जारी होने के बाद घमासान देखने को मिला था, लेकिन अब कांग्रेस में प्रत्याशियों की पहली सूची आने से पहले ही बवाल मच चुका है। बताया जा रहा है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा आज बैठक में इस कदर नाराज हुए कि बीच में ही वहां से चले गए। यही नहीं, प्रत्याशियों के संभावित नाम सामने आने से दिल्ली तक की सियासत गरमा चुकी है।  

जानिये भूपेंद्र हुड्डा की नाराजगी के पीछे की वजह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाह रही है। इसको लेकर सभी नेताओं की राय ली जा रही है। कांग्रेस के कुछ नेता इसके पक्ष में हैं, तो कुछ इसके पूरी तरह खिलाफ हैं। हरियाणा कांग्रेस इसको लेकर गुरुवार को मीटिंग कर रही थी। इस बीच हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा मीटिंग के दौरान गुस्सा हो गए और उठकर चले गए।

दरअसल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा नहीं चाह रहे हैं कि कांग्रेस हरियाणा में आप के साथ गठबंधन करे। अगर ऐसा होता है, तो इससे भूपेंद्र गुट के कई नेताओं का टिकट कट सकता है। इसी कारण से पूर्व सीएम के साथ-साथ भूपेंद्र गुट भी मीटिंग के दौरान नाराज हो गए थे और मीटिंग से उठकर चले गए थे। सोशल मीडिया पर यह भी चर्चा चल रही है कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने तक का संकेत दे दिया है। हालांकि स्वयं भूपेंद्र हुड्डा की ओर से या फिर पार्टी की ओर से, इस पर कोई भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 

ये भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: महेंद्रगढ़ में टिकट को लेकर बैठक बुलाई, रामबिलास शर्मा बोले- पार्टी की ताकत बनकर करेंगे काम

दिल्ली में कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन

हरियाणा में तो कांग्रेस के खिलाफ परिस्थिति दिख ही रही है, दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय के बाहर किसान होने का दावा करने वाले लोगों ने प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि कांग्रेस हरियाणा के हिसार में विधानसभा चुनाव के लिए कथित भ्रष्ट उम्मीदवार को टिकट देने जा रही है। ऐसे में धीरे-धीरे कांग्रेस की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतारे 'बड़े खिलाड़ी', जानिये विनेश और बजरंग कितनी संपत्ति के मालिक

5379487