Haryana Leader of Opposition: हरियाणा में कांग्रेस ने आज विधायक दल की बैठक की, जो कि अब खत्म हो चुका है। इस बैठक में विपक्ष के नेता का चयन किया जाना था। मीटिंग में जितने भी नेता उपस्थित हुए थे, सभी से विपक्ष के नेता के नाम की राय ले ली गई है। राजस्थान के पूर्व सीएम ने कहा कि यह रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी जाएगी, जो फैसला आएगा, वह हमें मंजूर होगा।

विपक्ष का नेता चुनने के लिए बनाए गए 3 ऑब्जर्वर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में आज विपक्षी दल का नेता चुनने के लिए कांग्रेस के विधायक दल की बैठक की गई। इस बैठक में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल हुए। हाईकमान ने विधायक दल का नेता चुनने के लिए 3 ऑब्जर्वर बनाए थे, जिनमें राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, अजय माकन और प्रताप सिंह रहे, ये तीनों नेता भी विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहे। राजनीतिक विशेषत्रों का मानना है कि अगर चुनाव से पहले ही राहुल गांधी ने कुमारी शैलजा पर हुड्डा से अधिक भरोसा जताया होता, तो अंजाम अभी कुछ और हो सकता था।

विधायकों से वन टू वन बात

ऑब्जर्वर ने इस मीटिंग में उपस्थित सभी विधायकों से वन टू वन बातचीत की और सभी से उनका राय जाना कि वे किसे विपक्ष का नेता बनाना चाहते हैं। मीटिंग अब खत्म हो गई है, अभी नाम का ऐलान तो नहीं किया गया है। अशोक गहलोत ने कहा कि हम इस रिपोर्ट को हाईकमान को सौंपेंगे, इसके बाद जो फैसला आएगा, उसे अमल में लाया जाएगा। इससे साफ है कि हरियाणा में विपक्ष के नेता का ऐलान हाईकमान ही करने वाला है। 

ये भी पढ़ें:- Haryana Government Job: हरियाणा के इस गांव में खुशी की लहर, 55 युवाओं को एकसाथ मिली सरकारी नौकरी