Haryana Assembly Election: हरियाणा में सियासत लगातार तेज होती जा रही है। हरियाणा कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर घमासान मचा हुआ है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा के बाद अब रणदीप सुरजेवाला ने भी सीएम पद पर दावा ठोक दिया है। बता दें कि इससे पहले भाजपा के प्रत्याशी अनिल विज ने भी मुख्यमंत्री पद को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। अब कांग्रेस के नेताओं की भी मुख्यमंत्री के पद पर नजर टिकी हुई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने सीएम पद पर दावा किया

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने आज मंगलवार 24 सितंबर को कैथल में मुख्यमंत्री पद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे अलावा कुमारी सैलजा, चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा सीएम बनना चाहते हैं। लेकिन हम तीनों के अलावा चौथा साथी भी है जो सीएम बनना चाहता है। यहां प्रजातंत्र है सबका अपना मत रखने का अधिकार है। रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि यह फैसला राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के हाथ में है। उनका जो भी फैसला होगा हमें मंजूर होगा।

कुमारी सैलजा हमेशा कांग्रेसी रहेंगी

सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री पद पर प्रतिक्रिया उस दौरान दी जब उनके बेटे कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला ने कहा कि उनकी इच्छा है कि उनके पिता कांग्रेस की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री बने। रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के कुमारी सैलजा को ऑफर देने पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इन बातों में कोई वजन नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री का मैं आदर करता हूं। वह पिता सम्मान हैं। वह बचकाना बातें कर रहे हैं। कुमारी सैलजा कांग्रेसी थी, हैं और रहेंगी।

Also Read: कांग्रेसी सांसद सैलजा की चुप्पी बनी चर्चा का विषय, भाजपा के केंद्रीय मंत्री व बसपा की ओर से ऑफर, चुनाव पर पड़ सकता असर

बता दें कि रणदीप सुरजेवाला से पहले सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा भी मुख्यमंत्री पद को लेकर दावा पेश कर चुकी हैं। मीडिया से बात करते हुए कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री पद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि लोगों की व्यक्तिगत अकांक्षा होती है, उसी तरह मेरी भी है। कुमारी सैलजा ने कहा था कि वह प्रदेश के लिए काम करना चाहती हैं। उन्होंने कहा था कि देश में अनुसूचित जातियों ने कांग्रेस को समर्थन दिया है। जब दूसरी जातियों के नेता मुख्यमंत्री बन सकते हैं तो फिर अनुसूचित जातियों के लोग भी मुख्यमंत्री बन सकते हैं।