Logo
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने ऐलान कर दिया कि पार्टी विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के ही उतरेगी। चुनाव से पहले पार्टी की तरफ से किसी को भी सीएम चेहरा घोषित नहीं किया जाएगा।

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने ऐलान कर दिया कि पार्टी विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री के चेहरे के ही उतरेगी। चुनाव से पहले पार्टी की तरफ से किसी को भी सीएम चेहरा घोषित नहीं किया जाएगा। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद अजय सिंह यादव ने इस बात की जानकारी दी। कांग्रेस नेता अजय यादव ने कहा कि कांग्रेस बिना किसी मुख्यमंत्री के चेहरे के हरियाणा विधानसभा चुनाव में जा रही है। जब विधायक चुनकर आएंगे, उनसे पूछा जाएगा और इसके बाद अंतिम फैसला आलाकमान करेगा।

कांग्रेस में नहीं कोई गुटबाजी

अजय सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस में किसी तरह की कोई गुटबाजी नहीं है। चुनाव से पहले बीजेपी में घबराहट है। हरियाणा से पहले कांग्रेस ये फॉर्मूला पिछले साल हुए राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भी किसी को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित न करने का लागू कर चुकी है और अब हरियाणा में भी कांग्रेस ऐसा ही करने जा रही है। कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी पांच अक्टूबर के चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो राज्य में सभी लंबित भर्तियां पूरी की जाएंगी। लंबित भर्तियों को पूरा करने के अलावा पार्टी एक लाख नई नौकरियां भी सृजित करेगी।

लंबित भर्तियों को करेंगे पूरा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस मौजूदा सरकार में लंबित सभी भर्तियों को बिना किसी देरी के पूरा करेगी। इसके साथ ही, कांग्रेस की सरकार बनते ही एक लाख नई भर्तियों की प्रक्रिया भी शुरू होगी। पुलिस और शिक्षकों के लिए नवीनतम भर्ती परीक्षा के परिणामों की घोषणा चुनाव होने तक स्थगित कर दी गई है। वहीं सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा था कि निर्वाचन आयोग के आदेश पर परीक्षा परिणामों को स्थगित रखा गया है, जिसने हाल ही में राज्य के अधिकारियों को चुनाव समाप्त होने तक परिणामों की घोषणा करने से रोक दिया था।

5379487