Logo
Faridabad Votes Counting: हरियाणा में अब जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। इसके लिए निर्वाचन अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

Faridabad Votes Counting: हरियाणा में 25 मई को 10 लोकसभा सीटों पर मतदान का आयोजन किया गया था, जो शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो चुका है। अब जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। सोमवार को लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने विधानसभा क्षेत्रों के सहायक निर्वाचन अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए हैं कि चार जून को होने वाली मतगणना के दौरान सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

मतगणना को लेकर हुई बैठक

इसके साथ ही  फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पावर बैकअप की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। सेक्टर-12 लघु सचिवालय में मतगणना को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की गई। इस बैठक में लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि स्ट्रांग रूम से ईवीएम लाने के लिए कर्मचारियों की व्यवस्था पूरी करें। साथ ही मतगणना के लिए नियुक्त किए जाने वाले सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाए।

ये हुए थे बैठक में शामिल

इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल, जिला परिषद के सीईओ सतबीर मान, एसडीएम अमित मान, एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम शिखा, नगराधीश अंकित, डीआईओ लक्ष्मीनारायण मित्तल शामिल हुए थे।

अलग-अलग केंद्रों पर होगी मतगणना

बता दें कि फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र में नौ विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें तीन पलवल के हैं। बताया जा रहा है कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में हुए मतदान के बाद मतगणना अलग-अलग केंद्रों पर होगी। वहीं,  पृथला विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य सेक्टर-16 स्थित पंजाबी भवन में होगा।

Also Read: रोहतक में सबसे कम 49.20, जगाधरी में सबसे अधिक 73.60 प्रतिशत मतदान

फरीदाबाद एनआइटी क्षेत्र की मतगणना लखानी धर्मशाला में होगी, बड़खल क्षेत्र की दौलतराम खान धर्मशाला में होगी, बल्लभगढ़ की सुषमा स्वराज राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-दो में होगी, फरीदाबाद क्षेत्र की मतगणना सेक्टर-14 स्थित महात्मा हंसराज सभागार डीएवी स्कूल और तिगांव विधानसभा क्षेत्र की मतगणना सेक्टर-16 स्थित गुर्जर भवन में की जाएगी। इसके अलावा पलवल जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों होडल, हथीन और  पलवल की मतगणना तीनों क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर की जाएगी। 

5379487