Logo
हरियाणा के हिसार में गंगवा ने कहा कि भाजपा ने हमें वह सब दिया जो मांगा, पीएम व सीएम दोनों हमारे। हुड्डा व कांग्रेस बहकाने आएंगे, उनकी बातें सुनने के साथ मिर्चपुर, डाबड़ा व भगाना कांड को भी जरूर याद करना। दक्ष जयंती समारोह में यह बात कही।

Daksh Jayanti Celebration। हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद सरकारी स्तर पर हमारे संत महापुरूषों की जयंती मनाए जाने की पहल हुई। भाजपा सरकार ने न केवल हमारे महापुरूषों को सम्मान दिया, बल्कि वह मांगें भी स्वीकार की, जिनकी हमने मांग रखी। भाजपा ने पहले देश को बीसी पीएम दिया और हरियाणा को बीसी सीएम। हुड्डा व कांग्रेसी भी आपको बहकाने के लिए आएंगे। उनकी बातें सुनना, उसके साथ मिर्चपुर, डाबड़ा व भगाना कांड को भी जरूर याद रखना। उन्होंने हिसार में दक्ष जयंती समारोह में मुख्यमंत्री व अन्य नेताओं का स्वागत करने के बाद अपने संबोधन में यह बात कही।

महापुरूषों की शिक्षाओं के प्रचार प्रसार का दिया मौका 

विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमारे संत महापुरुषों की शिक्षाओं के प्रचार प्रसार के लिए सरकारी स्तर पर जयंती व समारोह मनाने की पहल की। समाज से जुड़े लोगों की मांगों को भी स्वीकार करते हुए उन्हें लागू किया है। क्रीमीलेयर में आय की सीमा में बढ़ोतरी कर पिछड़ा वर्ग के युवाओं को नौकरियों तथा शिक्षण संस्थानों में दाखिलों के अधिक अवसर देने का काम किया। इस आय में वेतन व कृषि आय को शामिल न करने संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई है। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा पिछड़े वर्ग को पूरा मान-सम्मान दिया है।

पहले की सरकारों ने किया अन्याय 

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने पिछड़े वर्ग के साथ अन्याय किया। उन्होंने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा की हरियाणा मांगे जवाब यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा कि जवाब तो पिछड़ा वर्ग मांगेगा, जो उनकी सरकार में उनके साथ अन्याय हुआ और उनके हकों पर डाका मारकर दूसरा को दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहकाने का करेगी लेकिन हमें सावधान रहना है। हमें नहीं भूलना चाहिए हुड्डा राज में कमजोर और दलितों पर कितने अत्याचार हुए, चाहे मिर्चपुर कांड हो, डाबड़ा कांड हो, या फिर भगाना कांड हो। भाजपा सरकार ने तो हुड्डा सरकार में पीड़ित रहे लोगों का पुनर्वास करने का काम किया। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि हमारे हितैषी नायब सैनी है और विधानसभा चुनाव में सैनी का साथ देना है और प्रदेश भी फिर सैनी सरकार को लेना का काम करेंगे।

28 को हुड्डा का कार्यक्रम 

शनिवार को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद कांग्रेस भी 28 को दक्ष जयंती समारोह मना रही है। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस के दूसरे नेता शामिल होंगे। विधानसभा उपाध्यक्ष के बयान को हिसार में 28 जुलाई को होने वाले हुड्डा के कार्यक्रम से जोड़कर भी देखा जा रहा है। 

5379487