Logo
हरियाणा के गांव खतौली में बने नशा मुक्ति केंद्र में युवक को केंद्र संचालक व उसकी टीम ने पहले चप्पलों व डंडों से मारा। 2 दिन तक बाथरूम में भूखा प्यासा बंद रखा और पेशाब पिलाया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केंद्र दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Ambala: नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवक को प्रताड़ित करते हुए यातनाएं दी गई। गांव खतौली में बने नशा मुक्ति केंद्र में युवक को केंद्र संचालक व उसकी टीम ने पहले चप्पलों व डंडों से मारा। यातनाएं देने की हद तो तब हो गई, जब युवक को दो दिन तक बाथरुम में भूखा-प्यासा बंद करके रखा और पेशाब पिलाया। परिजनों की शिकायत पर नशा मुक्ति केंद्र संचालक व उसके दो साथियों के खिलाफ पंजोखरा पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

स्मैक की आदत छुड़वाने के लिए नशा मुक्ति केंद्र में करवाया था युवक भर्ती 

अंबाला कैंट के बीसी बाजार निवासी आकाश ने बताया कि उसका चचेरा भाई 3-4 महीने से स्मैक का नशा करने का आदी हो गया था। उसने अपनी चाची गीता के साथ आपस में सलाह करने के बाद भाई को नशा मुक्ति केंद्र खतौली में छोड़ने का फैसला लिया। उन्होंने केंद्र के मालिक सरताज को अपनी चाची के घर पर बुलाया। आकाश ने बताया कि 10 दिसंबर को सरताज अपनी टीम के साथ उसके भाई को अपने साथ नशा मुक्ति केंद्र खतौली में ले गया। उन्होंने एडवांस में कोई पैसा नहीं दिया था। 5 जनवरी को उसके परिजन उससे मिलने के लिए नशा मुक्ति केंद्र में गए थे लेकिन आरोपियों ने मिलने नहीं दिया।न नहीं कैमरे में उसके भाई को दिखाया।

7 दिसंबर को परिजन जब युवक से मिले तो वह काफी डरा हुआ था

शिकायतकर्ता आकाश ने बताया कि 7 दिसंबर को दोबारा उसकी चाची व बहन नशा मुक्ति केंद्र में चचेरे भाई से  मिलने गई। यहां काफी मिन्नत करने के बाद व 10 हजार रुपए देने के बाद उसकी चाची व बहन को युवक से मिलने दिया। जब उसकी चाची ने अपने बेटे से अकेले में बात की तो वह काफी डरा हुआ था। कह रहा था कि मुझे नशा मुक्ति केंद्र में बुरी तरह से पीटा है। आरोप लगाया कि सरताज और उसके लड़कों ने चप्पलों-डंडों से मारा। यही नहीं, दो दिन बाथरुम में भूखा-प्यासा बंद रखा और पेशाब पिलाया।

नशा मुक्ति केंद्रों में यातनाएं देने के पहले भी आज चुके हैं मामले

बता दें कि इससे पहले भी नशा मुक्ति केंद्रों में यातनाएं देने के मामले सामने आ चुके हैं। अंबाला शहर के एक नशा मुक्ति केंद्र में तो युवक की मारपीट के बाद मौत तक हो चुकी है। शिकायतकर्ता आकाश ने बताया कि उसकी चाची और बहन इसके बाद भाई को सिविल अस्पताल अंबाला कैंट ले गए। यहां से इलाज करने के बाद डॉक्टरों ने छुट्टी देकर घर भेज दिया। उन्होंने नशा मुक्ति केंद्र के खिलाफ पंजोखरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487