Ram Rahim Parole: डेरा मुखी राम रहीम एक बार फिर से 21 दिन की पैरोल मांगी है। राम रहीम ने पैरोल को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। हाईकोर्ट ने राम रहीम की याचिका पर हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार और एसजीपीसी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। साथ ही यह भी कहा है कि जुलाई में जब छुट्टियां खत्म हो जाएंगी तो एक्टिंग चीफ जस्टिस की बेंच ही इस अर्जी पर सुनवाई करेगी।  

हरियाणा सरकार को भी दी अर्जी

हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में राम रहीम ने कहा कि वे इस संबंध में हरियाणा सरकार को अर्जी दे चुका है। क्योंकि बिना हाईकोर्ट के आदेश के उसे पैरोल नहीं मिल सकती है। ऐसे में हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार समेत एसजीपीसी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा सरकार का इस पर कहना है कि राम रहीम की अर्जी पर गौर किया जा रहा है। लेकिन अभी फैसला नहीं लिया गया है।

जुलाई में होगी सुनवाई

प्रदेश सरकार कहना है कि कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले पर फैसला करेगी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद सुनवाई 2 जुलाई तक स्थगित कर दी गई। अपनी याचिका में राम रहीम ने कहा है कि इसी महीने डेरे में एक कार्यक्रम है। जिसमें शामिल होने के लिए उन्होंने पैरोल की मांग की है।

वहीं इस पर कोर्ट ने कहा कि आप अपना कार्यक्रम स्थगित कर लो। पहले से कार्यक्रम रख लेते हो फिर बाद में हाईकोर्ट में आकर इसमें शामिल होने का दबाव डालते हो। एक्टिंग चीफ जस्टिस की बेंच ही अब इस अर्जी पर जुलाई में सुनवाई करेगी, क्योंकि ये केस उसी बेंच में चल रहा है।

ये भी पढ़ें:- राम रहीम के बरी होने की वजह: कौन था रणजीत सिंह, जिसके कत्ल में डेरा मुखी दोषी से निर्दोष हुआ साबित

ढाई साल की सजा में 9 बार मिल चुकी पैरोल

बता दें कि साध्वी यौन शोषण और पत्रकार हत्याकांड में गुरमीत राम रहीम जेल में बंद है। उसे लगातार हरियाणा सरकार की ओर से पैरोल दी जा रही है। पिछले ढाई साल की सजा के दौरान उसे 9 बार पैरोल मिल चुकी है। इस साल की शुरुआत में ही अब तक राम रहीम को पैरोल मिल चुकी है। ऐसे में उसने एक बार फिर से पैरोल के लिए याचिका दाखिल कर दी।