Logo
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कहा कि सभी प्रदर्शनकारी कानून का पालन करें और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। कोई भी व्यक्ति कानून के विरुद्ध ना जाए और शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करें।

Haryana: हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कहा कि सभी प्रदर्शनकारी कानून का पालन करें और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। कोई भी व्यक्ति कानून के विरुद्ध ना जाए और शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करें। सरकार किसानों से बातचीत कर रही है। जो नाके लगाए गए है, उन्हें तोड़ने का प्रयास न करें। कानून को तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। कानून सबके लिए समान है और कानून का पालन करना चाहिए। किसान अपना आंदोलन शांतिपूर्वक करें।

प्रदेश के 15 जिलों में लगाई धारा 144 

शत्रुजीत कपूर ने कहा कि किसान संगठनों द्वारा किए गए दिल्ली कूच के आह्वान के चलते प्रदेश के 15 जिलों में धारा 144 लगाई गई है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए 64 कंपनियां पैरामिलिट्री फोर्स तथा 50 कंपनियां हरियाणा पुलिस की तैनात है। 13 फरवरी को प्रदर्शनकारी सीमावर्ती जिलों में इकट्ठे हुए और उन्होंने पुलिस पर भारी पथराव करते हुए बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया। पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने धैर्य और संयम बनाते हुए उनके प्रयास को विफल किया। हरियाणा पुलिस द्वारा अश्रु गैस व वॉटर कैनन का प्रयोग करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया गया। 13 फरवरी को प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में हरियाणा पुलिस के दो डीएसपी तथा दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए है।

पुलिस व पैरामिलिट्री फोर्स पर हमला करना गलत 

शत्रुजीत कपूर ने कहा कि प्रदर्शनकारी कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। पुलिसकर्मियों तथा पैरामिलिट्री फोर्स पर हमला करना गलत है। यह कानून के विरुद्ध है, इसलिए प्रदर्शनकारी ऐसा ना करें। ऐसा करने वालों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। आमजन की सुविधा के लिए अलग-अलग मार्गो पर बैरिकेडिंग लगाते हुए रूट डायवर्जन किया गया है। सभी से अपील है कि अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचे। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए लोग हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करते रहे। इन पर समय-समय पर ट्रैफिक डायवर्जन संबंधी अपडेट किया जा रहा है।

5379487