Logo
जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रदेश की ग्राम पंचायतों को निरंतर सशक्त बना रहे है। इसी मकसद से उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने डबवाली विधानसभा क्षेत्र के 11 गांवों में ग्राम सचिवालय भवनों के निर्माण को प्रदेश सरकार द्वारा मंजूरी दिलवाई।

Haryana : जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रदेश की ग्राम पंचायतों को निरंतर सशक्त बना रहे है। इसी मकसद से उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने डबवाली विधानसभा क्षेत्र के 11 गांवों में ग्राम सचिवालय भवनों के निर्माण को प्रदेश सरकार द्वारा मंजूरी दिलवाई। ग्राम सचिवालय भवन बनने से गांव में ही ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का बेहतर और आसान तरीके से लाभ मिल पाएगा। ग्रामीण आंचल में सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी।

जल्द शुरू होगा ग्राम सचिवालयों का निर्माण

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बताया कि 7 करोड़ 87 लाख 16 हजार रुपए की लागत से डबवाली के गांव अबूबशहर, अहमदपुरा दारेवाला, गोदिकां, कालुआना, रामपुरा बिश्नोईयां, तेजाखेड़ा, लखुआना, मुन्नावाली, राजपुरा, राजपुरा माजरा और रामगढ़ में ग्राम सचिवालय भवन बनाने को सरकार की मंजूरी मिल गई है। डिप्टी सीएम इन ग्राम सचिवालयों का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू करवाएंगे ताकि ग्रामीणों को एक ही छत के नीचे गांव में ही ऑनलाइन सुविधाएं मिले।

ग्राम पंचायत लोकतंत्र की सबसे अहम कड़ी

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि ग्राम पंचायतें लोकतंत्र की सबसे महत्वपूर्ण और मजबूत कड़ी होती है। गांवों में ग्राम सचिवालय भवन बनने से पंचायतें और सशक्त होंगी। जिस प्रकार देश, राज्यों, जिलों और प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर सचिवालय हैं, उसी प्रकार गांव में भी ग्राम सचिवालय बनाना समय की जरूरत है। जननायक चौधरी देवीलाल जैसे ग्रामीणों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए बड़े फैसले लेते थे, उसी तरह उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी आधुनिक और नए कदम उठाकर ग्रामीणों को गांव स्तर पर ही सरकारी सेवाओं से जोड़ने का काम कर रहे हैं।

5379487