Logo
हरियाणा में ईडी दूसरे दिन भी सक्रिय रही। हिसार में बदमाशों की फायरिंग व पांच करोड़ की चौथ मांगने से चर्चा में आए महिंद्रा शोरूम संचालक, भिवानी में खनन कारोबारी सहित ईडी ने हांसी, तोशाम, सिरसा व फतेहाबाद में कई जगह एक साथ छापा मारा।

ED Raid In Haryana: हरियाणा में बुधवार को दूसरे दिन भी ईडी की रेड जारी रही। सुबह तड़के ईडी ने हिसार के अर्बन एस्टेट में अग्रसेन भवन प्रधान अंजनी खारिया, महिंद्रा शोरूम संचालक एवं इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामगभगत गुप्ता व उनके बेटे संजय गुप्ता, हांसी अनाज मंडी, भिवानी के खनन कारोबारी एवं कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के भिवानी व तोशाम आवास पर एक साथ छापेमारी की। ईडी की सक्रियता से फर्जी फर्म बनाकर करोड़ों के टैक्स चोरी करने वालों से जुड़े कारोबारियों व अलग अलग मामलों में फंसे लोगों में हड़कंच मचा हुआ है। इससे पहले मंगलवार को ईडी ने सिरसा व फतेहाबाद में एक कारोबारी के दुकान व घर तथा कैथल में पूर्व ईडीओ के घर पर छापा मारा था।

पांच करोड़ की चौथ मांगने से चर्चा में आए

गत माह 24 जून को बाइक सवार बदमाशों ने हिसार की ऑटो मार्केट स्थित महिंद्रा शोरूम पर 30 राउंड फायरिंग कर पांच करोड़ की चौथ मांगी थी। बदमाशों ने व्हाट्सअप कॉल कर 25 जून को ऑटो मोबाइल कारोबारी व 26 जून को तिरपाल कारोबारों से दो दो करोड़ की चौथ मांगी थी। फायरिंग कर चौथ मांगने के बाद इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामभगत गुप्ता व उनके बेटे का ऑटो मोबाइल कारोबार एकाएक चर्चा में आ गया था। जिसके बाद अपराध की बढ़ती घटनाओं के विरोध में न केवल व्यापार मंडल ने दो बार हिसार बंद किया, बल्कि सरकार ने तत्कालीन एसपी मोहित हांडा का ट्रांसफर कर दीपक सहरान को हिसार की जिम्मेदारी सौंपी। हालांकि पुलिस अभी तक भी आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है। ऐसे में ईडी की छापेमारी से फायरिंग व पांच करोड़ की चौथ मांगने के मामला भी अब दूसरी दिशा में मूड़ता हुआ दिख रहा है। ईडी ने हिसार में अग्रसेन भवन प्रधान अंजनी खारिया और हांसी अनाज मंडी में भी छापेमारी की।

Hisr फायरिंग से टूटे शोरूम की शीशे व तैनात सुरक्षा कर्मी।
खनन कारोबारी की पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज 

बुधवार को ईडी ने खनन कारोबारी कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के भिवानी व तोशाम स्थित आवास पर एक साथ छापेमारी की। खनन कारोबारी वेदपाल तंवर के साथ इसी साल ईडी पहले भी मास्टर रतेरा के घर पर छापेमारी कर चुकी है तथा ईडी पहले ही कांग्रेस नेता रतेरा की पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर चुकी है। ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस नेता के घर पर ईडी की दस्तक अब क्षेत्र में चर्चा का विषय बनती जा रही है। कुछ माह पहले हिसार में खनन कारोबारी वेदपाल तंवर, हांसी में सहयोगी और भिवानी में खनन कारोबारी कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के आवासों पर एक साथ रेड की थी। छापेमारी के दौरान ईडी को कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के यहां से कुछ संदिग्ध दस्तावेज मिले थे। ईडी कांग्रेस नेता की पत्नी के खिलाफ पहले ही धोखाधड़ी का केस दर्ज कर चुकी है। जिससे आने वाले समय में खनन कारोबारी एवं कांग्रेस नेता की मुश्किल बढ़ती दिख रही हैं।

सुबह छह बजे पहुंची ईडी 

बुधवार को ईडी की टीम खनन कारोबारी कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के भिवानी स्थित सेक्टर-13 और तोशाम स्थित आवास पर पहुंची। पहले की गई छापेमारी में ईडी अनियमितता पाए जाने पर कई दस्तावेज अपने साथ लेकर गई थी। अब ईडी को दूसरी बार भी कुछ संदिग्ध मिलता है या फिर खाली हाथ लौटना पड़ता है। यह छापेमारी खत्म होने के बाद ही पता चल पाएगा। मास्टर सतबीर रतेरा पिछले कुछ समय से कांग्रेस टिकट पर बुवानीखेड़ा से चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहे हैं। जिस कारण ईडी की दूसरी बार दस्तक अधिक चर्चा का विषय बनी हुई है।

जीएसटी घोटाले से जोड़े जा रहे तार

मंगलवार को कारोबारी संजय अरोड़ा के फतेहाबाद स्थित विकास नगर आवास व सिरसा अनाम मंडी की दुकान तथा सिरसा के तत्तकालीन ईटीओ अशोक सुखीजा के कैथल स्थित आवास पर छापेमारी की थी। बुधवार को ईडी में भिवानी में खनन कारोबारी कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा के भिवानी व तोशाम आवास, हिसार में ऑटो मोबाइल कारोबारी इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामभगत गुप्ता व उनके बेटे संजय गुप्ता के ठिकानों, अग्रसेन भवन के प्रधान अंजनी खारिया व हांसी अनाम मंडी में छापेमारी की। ईडी की इस कार्रवाई को करोड़ों रुपये जीएसटी घोटालो से जोड़कर देखा जा रहा है।

5379487