ED Raids in Haryana: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज 4 जनवरी को हरियाणा के यमुनानगर जिले में कथित अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तहत  कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व आईएनएलडी विधायक दिलबाग सिंह और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों राजनेताओं और संबंधित संस्थाओं के 20 ठिकानों पर छापामारी की जा रही है।

धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल सहित कई क्षेत्रों की तलाशी ली जा रही है। जानकारी के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पिछले दिनों यमुनानगर और आसपास के जिलों में हुए कथित अवैध खनन की जांच के लिए दर्ज की गई हरियाणा पुलिस की कई एफआईआर से उपजा है।

मिली जानकारी के मुताबिक ईडी की कई टीमें सुबह ही विधायक सुरेंद्र पंवार के घर पहुंची तो वो अपने घर पर ही थे। विधायक के घर के बाहर स्थानीय पुलिस के अलावा केंद्रीय सुरक्षा बल भी तैनात किए गए हैं। ED अधिकारी घर में मौजूद कागजातों के अलावा अन्य प्रकार की छानबीन में लगे हैं। 

वहीं, करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर ईडी ने छापेमारी की। सेक्टर 13 में बीजेपी नेता मनोज वधवा का घर है, यमुनानगर में मनोज वधवा खनन कारोबार से जुड़े हैं। ईडी की टीम वधवा के घर दस्तावेजों को खंगाल रही है।
 

ये भी पढ़ें:- ED Raid in Bahadurgarh : सिम्पी भारद्वाज के मायके में टीम ने खंगाला रिकार्ड