ED Raid In Panchkula: हरियाणा में ईडी इन दिनों लगातार छापेमारी कर रही है। खनन से जुड़े मामलों में जांच एजेंसी यह कार्रवाई कर रही है। ईडी की कार्रवाई से खनन से जुड़े लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं है। इसी कड़ी में ईडी ने आज मंगलवार को पंचकूला में माइनिंग कंपनी पर रेड की है। ED ने तिरुपति माइनिंग कंपनी के मालिक प्रदीप गोयल और गुरप्रीत के घर और ऑफिस में एक साथ छापेमारी की है। ईडी की कार्रवाई के बाद से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक पंचकूला के सेक्टर 4 का मकान नंबर 139 प्रदीप गोयल का है। वहीं, सेक्टर 4 का मकान नंबर 1666 उनके पार्टनर गुरप्रीत का है। यहां पर ईडी छापेमारी की है। इसके अलावा सेक्टर 9 स्थित तिरुपति माइनिंग कंपनी के कार्यालय में भी ED के अधिकारी पहुंचे हैं। बता दें प्रदीप गोयल को हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता का नजदीकी माना जाता है। वह विधानसभा स्पीकर के भांजे के साथ मिलकर खनन का कारोबार करते हैं।

पंचकूला में गैंगस्टर भुप्पी राणा गैंग एक्टिव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंचकूला के रायपुर रानी क्षेत्र में खनन माफिया काफी मनमानी तरीके से धड़ल्ले से काम करते हैं। इस क्षेत्र में उनका खूब दबदबा भी है। रायपुर रानी के रत्तेवाली गांव में खनन को लेकर पहले ही बवाल हो चुका है। इसमें प्रदीप गोयल का भी नाम आया था। इस झड़प में 10 पुलिस वाले घायल हो गए थे। इससे पहले 2022 में रायपुर रानी के पास बालाजी खनन साइट पर मजदूरों पर फायरिंग करने के आरोप में सेक्टर 19 क्राइम ब्रांच ने भुप्पी राणा गैंग के एक बदमाश को गिरफ्तार की थी। 2022 में रत्तेवाली गांव में प्रदीप गोयल के खिलाफ अवैध माइनिंग को लेकर ग्रामीणों ने धरना भी दिया था।

ये भी पढ़ें:- मुंबई में उद्धव ठाकरे के करीबी विधायक के 7 ठिकानों पर ED ने मारा छापा, 500 करोड़ के 5 स्टार होटल से जुड़ा है मामला 

पूर्व MLA दिलबाग सिंह के घर 5 दिन चली रेड

गौरतलब है कि बीते दिनों ED ने खनन से जुड़े लोगों के 20 ठीकानों पर रेड की थी। जिसके बाद ईडी अधिकारियों ने यमुनानगर से पूर्व इनेलो विधायक दिलबाग सिंह को गिरफ्तार भी कर लिया। दिलबाग सिंह के घर से ईडी को 5 करोड़ कैश, गोल्ड बिस्किट, 5 अवैध विदेशी राइफलें, 300 के करीब कारतूस और विदेशी शराब की बोतलें मिली थी। साथ ही ईडी अधिकारियों ने दिलबाग सिंह के करीबी कुलविंदर सिंह को भी अरेस्ट किया। बता दें कि दिलबाग सिंह के घर पर लगभग पांच दिनों से ईडी की रेड चल रही थी, जो बीते दिन सोमवार दोपहर को खत्म हुई। ईडी की टीम की ने दिलबाग सिंह व उनके परिजनों के चार आईफोन भी जब्त कर लिए। इसके अलावा सोनीपत में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार पर भी ED ने कार्रवाई  की थी। हालांकि वहां से रिकवरी को लेकर ED की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई।